राजनीति

पीएम मोदी की विदाई के अब सिर्फ तीन हफ्ते बचे... चौथे चरण के मतदान के बाद कांग्रेस का दावा

जयराम रमेश ने कहा कि यह अब कोई अंडर-करंट नहीं है- इंडिया गठबंधन के पक्ष में एक लहर चल रही है। 4 जून आ रहा है, बदलेगा भारत, जीतेगा इंडिया!

चौथे चरण के मतदान के बाद कांग्रेस का दावा- पीएम मोदी की विदाई के अब सिर्फ तीन हफ्ते बचे
चौथे चरण के मतदान के बाद कांग्रेस का दावा- पीएम मोदी की विदाई के अब सिर्फ तीन हफ्ते बचे  फोटोः सोशल मीडिया

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान आज समाप्त हो गया। मतदान संपन्न होने के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि पीएम मोदी की विदाई के अब सिर्फ़ तीन हफ़्ते बचे हैं। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि आज चौथा चरण खत्म होने के साथ अब तक 379 सीटों के लिए मतदान संपन्न हो चुका है। प्रधानमंत्री मोदी की विदाई के सिर्फ़ तीन हफ्ते बचे हैं।

जयराम रमेश ने कहा, "2024 के लोकसभा चुनाव की दिशा अब बिल्कुल साफ है: यह बिल्कुल स्पष्ट है कि बीजेपी दक्षिण में साफ, उत्तर, पश्चिम और पूर्वी भारत में हाफ होने जा रही है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री के चेहरे पर घबराहट साफ दिख रही है। वह हर चरण की वोटिंग के बाद और भी ज़्यादा हताश और निराश दिखने लगते हैं। प्रथम चरण की वोटिंग के बाद उन्होंने लोगों को डराना शुरू कर दिया और ध्रुवीकरण का सहारा लिया। दूसरे चरण के बाद वह हास्यास्पद रूप से भैंसों को छीनने की साज़िश का आरोप लगाने लगे और बेशर्मी से झूठ बोलने लगे।"

Published: undefined

कांग्रेस नेता ने कहा, "तीसरे चरण के मतदान के बाद तो उन्होंने पूरी तरह से अपना नियंत्रण ही खो दिया है- आरोप लगाया कि उनके दो सबसे पसंदीदा मित्र के पास काला धन भरा हुआ है, जिसकी सप्लाई वे टेम्पो से करते हैं। सोचिए, उनकी पार्टी की ज़मीनी हक़ीक़त कितनी ख़राब है कि अब उन्होंने अपने मित्रों पर हमला करना शुरू कर दिया है। उन्होंने पहली बार उनके बिज़नेस के साथ अपनी सरकार की सांठगांठ को भी अप्रत्यक्ष रूप से स्वीकार किया है।"

Published: undefined

रमेश ने कहा, "दरअसल, इस चुनाव में प्रधानमंत्री और बीजेपी का कोई भी सकारात्मक प्रचार नहीं हैं। मोदी की गारंटी- जिसे प्रधानमंत्री ने लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकारी धन का भरपूर दुरुपयोग किया- को चुपचाप ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। 400 पार का नारा ख़त्म हो गया। दस साल तक सरकार चलाने के बाद, प्रधानमंत्री ने 'विकास' का दिखावा करना भी बंद कर दिया है, पहले कम से कम अपनी बातों में इस शब्द का ज़िक्र किया करते थे।"

Published: undefined

जयराम रमेश ने आगे कहा, "2024 के लोकसभा चुनाव का एजेंडा पूरी तरह से कांग्रेस और राहुल गांधी ने सेट किया है। हमारा न्याय पत्र और हमारी पचीस गारंटियां हमारे और बीजेपी दोनों के चुनावी अभियान के केंद्र में है। राहुल गांधी की हालिया घोषणा ने देश के युवाओं का ध्यान खींचा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों एवं संस्थानों में 30 लाख खाली पदों को भरने के लिए भर्ती भरोसा योजना 15 अगस्त, 2024 तक शुरू हो जाएगी। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से डिबेट का निमंत्रण स्वीकार किया लेकिन प्रधानमंत्री ने इस संबंध में कोई जवाब नहीं दिया - यह भी कांग्रेस की गंभीरता को दिखाता है और बीजेपी के खोखलेपन का स्पष्ट संकेत देता है।"

Published: undefined

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, "हम आशा करते हैं कि भारत का चुनाव आयोग अपनी विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। हमें उम्मीद है कि वे बिना किसी देरी के चौथे चरण के मतदान के अंतिम आंकड़े जारी करेंगे। साथ ही हम ये भी उम्मीद करते हैं कि यह उसी प्रारूप में होगा जैसा कि पिछले वर्षों में होता रहा है - विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र और प्रत्येक लोकसभा के लिए वोटों की संख्या और पंजीकृत मतदाताओं की अलग-अलग संख्या के साथ।"

अंत में जयराम रमेश ने कहा कि यह अब कोई अंडर-करंट नहीं है- इंडिया गठबंधन के पक्ष में एक लहर चल रही है। 4 जून आ रहा है! बदलेगा भारत, जीतेगा इंडिया!

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined