राजनीति

हरियाणा में BJP चुनाव से डरी, कांग्रेस दर्ज करेगी बड़ी जीतः रणदीप सुरजेवाला

हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए एक अक्टूबर को एक चरण में मतदान होगा। चार अक्टूबर को चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे। लेकिन चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मतदान की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की है।

रणदीप सुरजेवाला बोले- हरियाणा में BJP चुनाव से डरी, कांग्रेस दर्ज करेगी बड़ी जीत
रणदीप सुरजेवाला बोले- हरियाणा में BJP चुनाव से डरी, कांग्रेस दर्ज करेगी बड़ी जीत फोटोः IANS

कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी की हरियाणा में मतदान की तिथि बढ़ाने की मांग पर तंज कसते हुए रविवार को कहा कि चुनाव आयोग छुट्टी देखकर ही चुनाव करवाता है, ताकि ज्यादा से ज्यादा मतदान हो सके। लेकिन बीजेपी द्वारा मतदान की तिथि बढ़ाने की मांग को देखकर लगता है कि बीजेपी चुनाव से डरी हुई है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बड़ी जीत दर्ज करेगी।

Published: undefined

इससे पहले हरियाणा के कैथल में अग्रवाल युवा सभा के कई सदस्य रव‍िवार को कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में कांग्रेस में शाम‍िल हो गए। इस मौके पर कैथल से कांग्रेस के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व जिसे मौका देगा, वही चुनाव लड़ेगा। पार्टी हम सब की मां है। आलाकमान का फैसला हम सबको मान्य होगा।

Published: undefined

जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन पर सुरजेवाला ने कहा क‍ि बीजेपी ने भी पीडीपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई थी। सवाल सरकार बनाने का नहीं, जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र की बहाली का है। पीएम मोदी जम्मू कश्मीर और लद्दाख को बेहतर तरीके से नहीं समझ पाए हैं। पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद आए दिन स‍िर उठाता रहता है। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि जम्मू कश्मीर को लेकर सरकार की क्या नीति है।

Published: undefined

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर की जनता के साथ वादाखिलाफी किया है। कैथल से बीजेपी विधायक द्वारा वाल्मीकि समाज के संबंध में विवादित बयान देने को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी का डीएनए ही दलित विरोधी है, जो समय-समय पर उनके नेताओं के बयानों से उजागर होता रहता है।

Published: undefined

हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए एक अक्टूबर को एक चरण में मतदान होगा। चार अक्टूबर को चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे। चुनावों के लिए अधिसूचना पांच सितंबर को जारी की जाएगी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर और जांच की अंतिम तिथि 13 सितंबर है। वहीं, नाम वापसी की अंतिम तिथि 16 सितंबर तक होगी।

हरियाणा विधानसभा में 90 सीटें हैं। इनमें 73 सामान्य और 17 अनुसूचित जाति (एससी) की सीटें हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस बार के चुनाव में 10,321 शतायु मतदाता लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा होंगे। हरियाणा विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल तीन नवंबर को समाप्त हो रहा है। चुनाव अधिकारियों ने हाल ही में तैयारियों का जायजा लेने के लिए हरियाणा का दौरा किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined