राजनीति

बाराबंकी से BJP उम्मीदवार उपेंद्र रावत ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, अश्लील वीडियो वायरल होने पर लिया फैसला

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तरफ से जारी 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में उपेंद्र रावत का भी बाराबंकी से नाम था। लेकिन, नाम की घोषणा होने के एक दिन बाद सोशल मीडिया पर उनका एक कथित अश्लील वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद वह विवादों में घिर गए।

अश्लील वीडियो वायरल होने पर बाराबंकी से BJP उम्मीदवार उपेंद्र रावत ने चुनाव लड़ने से किया इनकार
अश्लील वीडियो वायरल होने पर बाराबंकी से BJP उम्मीदवार उपेंद्र रावत ने चुनाव लड़ने से किया इनकार फोटोः IANS

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के घोषित उम्मीदवार उपेंद्र सिंह रावत अश्लील वीडियो वायरल होने पर विवादों में घिर गए हैं। विवाद बढ़ने पर रावत ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी घोषणा की। इसके साथ ही उपेंद्र रावत ने निर्दोष साबित होने तक सार्वजनिक जीवन में कोई भी चुनाव नहीं लड़ने का भी ऐलान किया है।

Published: undefined

उपेंद्र सिंह रावत अभी बाराबंकी सीट से बीजेपी के सांसद हैं और उन्हें पार्टी की तरफ से फिर से यहीं से उम्मीदवार बनाया गया था। उपेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को अपने पोस्ट में लिखा, ''मेरा एक एडिटेड वीडियो वायरल किया जा रहा है, जो डीपफेक एआई तकनीक द्वारा जनरेटेड है, जिसकी एफआईआर मैंने दर्ज करा दी है। इसके संदर्भ में मैंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से निवेदन किया है कि इसकी जांच करवाई जाए। जब तक मैं निर्दोष साबित नहीं होता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा।''

Published: undefined

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तरफ से जारी 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में उपेंद्र रावत का भी नाम शामिल है। उन्हें बाराबंकी से पार्टी ने उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। लेकिन, नाम की घोषणा होने के एक दिन बाद सोशल मीडिया पर उनका एक कथित अश्लील वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद वह विवादों में घिर गए। सांसद प्रतिनिधि दिनेश चंद्र रावत ने इस कथित अश्लील वीडियो को लेकर पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है। फिलहाल, पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

Published: undefined

इससे पहले भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए बीजेपी को झटका देते हुए आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था। बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से टिकट दिया था। लेकिन, पवन सिंह ने टिकट के ऐलान के 24 घंटे के अंदर ही चुनाव नहीं लड़ने का मन बना लिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined