हालात

महिला पहलवानों ने ब्रजभूषण के खिलाफ गवाही से पहले सुरक्षा हटाने का लगाया आरोप, दिल्ली पुलिस ने दी सफाई

विनेश फोगाट ने भी दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय महिला आयोग को टैग करते हुए ‘एक्स’ पर लिखा कि दिल्ली पुलिस ने उन महिला पहलवानों की सुरक्षा वापस ले ली है जो अदालत में बृज भूषण के खिलाफ गवाही देने जा रही हैं।

महिला पहलवानों ने ब्रजभूषण के खिलाफ गवाही से पहले सुरक्षा हटाने का लगाया आरोप
महिला पहलवानों ने ब्रजभूषण के खिलाफ गवाही से पहले सुरक्षा हटाने का लगाया आरोप फोटोः सोशल मीडिया

बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली तीन महिला पहलवानों ने राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और दावा किया है कि दिल्ली पुलिस ने मामले में गवाही से ठीक पहले उनकी सुरक्षा वापस ले ली है। शिकायतकर्ता पहलवानों का प्रतिनिधित्व करने वाली कानूनी टीम ने कहा कि इनमें से एक पहलवान को कल मामले में गवाही देनी है। हालांकि, इस मामले पर बवाल भड़ने पर दिल्ली पुलिस ने सफाई देते हुए कहा है कि सुरक्षा नहीं हटाई गई है।

Published: undefined

डीसीपी, नई दिल्ली ने ट्वीट कर कहा कि पहलवानों को दी गई सुरक्षा वापस नहीं ली गई है। भविष्य में हरियाणा पुलिस से यह जिम्मेदारी लेने का अनुरोध करने का निर्णय लिया गया है क्योंकि सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति आमतौर पर हरियाणा में ही रहते हैं। नियुक्त दिल्ली पुलिस के पीएसओ ने इस निर्णय को गलत समझा और आज रिपोर्ट करने में देरी कर दी। स्थिति को सुधार लिया गया है। सुरक्षा कवर जारी है।

Published: undefined

वहीं शीर्ष भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने भी गुरुवार को दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उन महिला पहलवानों की सुरक्षा वापस ले ली है जो दिल्ली की एक अदालत में पूर्व डब्ल्यूएफआई (भारतीय कुश्ती महासंघ) प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ गवाही देने वाली हैं। विनेश ने दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय महिला आयोग को टैग करते हुए ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘दिल्ली पुलिस ने उन महिला पहलवानों की सुरक्षा वापस ले ली है जो अदालत में बृज भूषण के खिलाफ गवाही देने जा रही हैं।’’

Published: undefined

विनेश और उनकी चचेरी बहन संगीता फोगाट सहित कई अन्य पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। दिल्ली पुलिस ने मामले में भारतीय जनता पार्टी के इस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपपत्र दायर किया था। मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को है। सुनवाई से पहले पहलवानों की तरफ से सुरक्षा हटाने के आरोपों पर दिल्ली पुलिस पर सवाल खड़े हो गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined