हालात

हरियाणा चुनाव में किस पार्टी को अपना समर्थन देंगे किसान? महापंचायत ने किया बड़ा ऐलान

किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने बताया कि अगली महापंचायत 22 सितंबर को कुरूक्षेत्र के पिपली आयोजित की जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हरियाणा विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। चुनाव में इस बात की चर्चा हो रही है कि आखिर किसान किस पार्टी को अपना समर्थन देंगे। इस बीच किसान महापंचायत ने यह साफ कर दिया है कि आखिर वह चुनाव में क्या करने जा रहा है। हरियाणा के जींद के उचाना में रविवार को किसान महापंचायत आयोजित की गई। महापंचायत में चुनाव में किसी भी पार्टी का समर्थन या विरोध नहीं करने का फैसला लिया गया।

महापंचायत में लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने बताया कि किसान आंदोलन का चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद आंदोलन को मजबूत करना है। हम चुनाव में न तो किसी की मदद करेंगे और न ही किसी का विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि आंदोलन को मजबूत करने के लिए हम लोगों को सरकार की विफलताओं और किसानों के खिलाफ लिए गए फैसलों के बारे में जानकारी देंगे।

Published: undefined

किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने बताया कि अगली महापंचायत 22 सितंबर को कुरूक्षेत्र के पिपली आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम जिन मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं वह सिर्फ पंजाब और हरियाणा नहीं बल्कि पूरे देश के किसानों की हैं। पूरे देश को इस आंदोलन से जोड़ने के लिए देश के कोने-कोने में महापंचायतें आयोजित की जा रही हैं।

किसान नेता ने यह भी कहा कि सरकार ने जिस तरह से किसानों को किसान महापंचायत में आने से रोका वह बेहद शर्मनाक, निंदनीय है। किसानों को इकट्ठा होने से रोकने के लिए कई जगहों पर सीमेंट के अवरोधक भी लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा प्रबंधकों को उनके लिए खाना नहीं बनाने के लिए भी कहा गया था। किसान महापंचायत में जगजीत सिंह डल्लेवाल, सरवन सिंह पंढेर और अभिमन्यु कोहाड़ जैसे किसान नेताओं ने हिस्सा लिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined