हालात

'वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल सिंह 6 साथियों के साथ गिरफ्तार, पंजाब में इंटरनेट बंद, SMS पर लगी रोक

पंजाब पुलिस ने 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा उसके 6 साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पंजाब सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कल 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके पहले अमृतपाल सिंह के 6 साथियों को भी गिरफ्तार किया था। दरअसल, अमृतपाल सिंह के काफिले का पुलिस पीछा कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने 2 गाड़ियां बरामद की है। अमृतपाल सिंह के खिलाफ 3 मामले दर्ज है। जिसमें से 2 हेट स्पीच के संबंधित है।

Published: undefined

वहीं पंजाब सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए आदेश जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि सार्वजनिक सुरक्षा के हित में पंजाब के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, सभी एसएमएस सेवाएं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं 18 मार्च (12:00 घंटे) से 19 मार्च (12:00 घंटे) तक निलंबित रहेंगी।

Published: undefined

अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद किसी भी बवाल से बचने के लिए उसके गांव जल्लूपुर खेड़ा को सील कर दिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पंजाब पुलिस ने ट्वीट कर शांति बनाए रखने की अपील की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined