हालात

गुरुग्राम में फिर हिंसा! मीट की दुकान पर पथराव, पुलिस ने सांप्रदायिक पहलू से किया इनकार

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना पड़ोसी जिले नूंह में हाल में हुई सांप्रदायिक झड़पों से जुड़ी नहीं है, जिसमें छह लोगों की जान चली गई थी। नूंह की हिंसा गुरुग्राम के कुछ हिस्सों तक भी फैल गई थी और लोगों का दैनिक जीवन बाधित हो गया था।

गुरुग्राम में मीट की दुकान पर पथराव, पुलिस ने सांप्रदायिक पहलू से किया इनकार
गुरुग्राम में मीट की दुकान पर पथराव, पुलिस ने सांप्रदायिक पहलू से किया इनकार फोटोः IANS

हरियाणा के नूंह से गुरुग्राम तक भड़की हिंसा की आग अभी शांत नहीं हुई है। गुरुग्राम में सीआरपीएफ चौक के पास सोमवार देर रात मोहम्मद जावेद नाम के एक व्यक्ति की मीट की दुकान को अज्ञात व्यक्तियों ने निशाना बनाया और पथराव कर दिया। हालांकि, पुलिस ने घटना के पीछे किसी भी सांप्रदायिक मकसद से इनकार किया है।

Published: undefined

हमले में बिहार के बेगूसराय के रहने वाले जावेद को मामूली चोटें आईं और दुकान की खिड़की का शीशा टूट गया। जावेद ने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी और बताया कि जब उसने दुकान का शीशा टूटने की आवाज सुनी तो वह दुकान के अंदर था। उसने कहा कि घटना में 10-12 हमलावरों का एक समूह शामिल था, जिनमें से कुछ ने नकाब पहन रखा था और उनके पास लाठियां थीं।

Published: undefined

हमले के बाद दुकान पर फेंके गए पत्थर से घायल हुए जावेद के भतीजे ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना पड़ोसी नूंह में हाल ही में हुई सांप्रदायिक झड़पों से जुड़ी नहीं है, जिसमें छह लोगों की जान चली गई। नूंह की हिंसा गुरुग्राम के कुछ हिस्सों तक फैल गई थी और लोगों का दैनिक जीवन बाधित हो गया था, जिससे कई लोग पलायन के लिए मजबूर हो गए।

Published: undefined

जावेद की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ सेक्टर 5 पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (चोट पहुंचाना), 147 (दंगा), 149 (गैरकानूनी सभा) और 427 (नुकसान पहुंचाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।  पुलिस ने कहा कि हम अपराधियों की पहचान करने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined