हालात

उत्तराखंड: चंपावत में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे बंद

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने चंपावत जिले के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तराखंड के चंपावत में भारी बारिश की वजह से गुरुवार सुबह भूस्खलन हुआ। इसका असर टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे पर पड़ा।  भूस्खलन के बाद पहाड़ी से मलबा गिरकर नेशनल हाईवे पर आ गया, जिसके चलते रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है। यही नहीं, हाईवे पर गाड़ियों की लंबी कतारें भी लग गई हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता हरिश्चंद्र तिवारी ने बताया कि गुरुवार सुबह लगभग 5 बजे संतोला के पास टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे पर लैंडस्लाइड हुआ है। बुधवार देर रात से अभी तक क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है।

Published: undefined

इस बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने चंपावत जिले के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। इसके अलावा उन्होंने लोगों को गैर जरूरी यात्रा न करने की सलाह दी है। साथ ही उन्होंने लोगों से नदी व नालों के करीब नहीं जाने की हिदायत दी है।

मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की। भारी बारिश को देखते हुए देहरादून, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी रोहित थपलियाल के मुताबिक, 12-13 सितंबर को चमोली जिले में भारी बारिश की आशंका है। अन्य जिलों उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में मध्यम बारिश की उम्मीद है। साथ ही चारधाम यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को भी निर्देश दिए गए हैं। मौसम विभाग ने सावधानी के साथ यात्रा करने की बात कही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined