हालात

उत्तर प्रदेश: लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज, सपा-कांग्रेस ने बनाई समन्वय समिति

उत्तर प्रदेश काँग्रेस के प्रवक्ता सी.पी. राय ने कहा, "इसके अलावा, दोनों पार्टियाँ अपने-अपने राज्य मुख्यालयों में एक-दूसरे के वॉर रूम में दो-दो सदस्यों को तैनात करेंगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

समाजवादी पार्टी और काँग्रेस ने आपसी समन्वय में सुधार के लिए 10 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया है, जिसमें दोनों दलों के पाँच-पाँच सदस्य शामिल हैं। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''समन्वय राज्य स्तर से शुरू होकर बूथ स्तर तक बढ़ाया जाएगा। जिला स्तर पर और राज्य के 80 लोकसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक पर एक समन्वय समिति होगी। जिला और लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र समिति में दोनों दलों से एक-एक नेता होंगे।

Published: undefined

उत्तर प्रदेश काँग्रेस के प्रवक्ता सी.पी. राय ने कहा, "इसके अलावा, दोनों पार्टियाँ अपने-अपने राज्य मुख्यालयों में एक-दूसरे के वॉर रूम में दो-दो सदस्यों को तैनात करेंगी।"

यह समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव और काँग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दोनों पार्टियों के बीच राज्य स्तरीय समन्वय की प्रक्रिया शुरू करने के एक सप्ताह बाद आया है।

Published: undefined

एक सपा नेता ने कहा, "पिछले गठबंधन के विपरीत, इस बार, 80 निर्वाचन क्षेत्रों में से प्रत्येक पर एक-दूसरे के वोटों को संबंधित उम्मीदवारों को हस्तांतरित करने के लिए समन्वय औपचारिक, सुव्यवस्थित और बूथ स्तर तक होगा।"

सोशल मीडिया, अन्य मीडिया और अभियानों के लिए समन्वय समितियाँ भी होंगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined