हालात

पटना में छात्र की हत्या पर बवाल, सड़कों पर उतरे लोग, विपक्ष ने कानून-व्यवस्था पर सरकार को घेरा

तेजस्वी यादव ने कहा कि जितना अपराध बढ़ता है, बीजेपी को अच्छा लगता है। यही हत्या अगर आरजेडी की सरकार में हुई होती तो अब तक ये लोग बवाल मचा दिये होते। ये रोड पर लेटकर हाय-हार कर रहे होते। जोर-जोर से चिल्लाकर जंगल राज बोल रहे होते। आज ये लोग कहां हैं।

पटना में छात्र की हत्या पर बवाल, सड़कों पर उतरे लोग, विपक्ष ने सरकार को घेरा
पटना में छात्र की हत्या पर बवाल, सड़कों पर उतरे लोग, विपक्ष ने सरकार को घेरा  फोटोः IANS

बिहार का राजधानी पटना में पटना यूनिवर्सिटी के छात्र हर्ष राज की सोमवार को पटना लॉ कॉलेज में हत्या के खिलाफ जमकर बवाल हुआ है। गुस्साए छात्रों ने मंगलवार को हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर पटना के कारगिल चौक पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों के प्रदर्शन के कारण रोड जाम की स्थिति बन गई। पुलिस ने छात्रों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। इसके बाद पुलिस ने जाम खत्म करवाया और ट्रैफिक शुरू करवा दिया।

Published: undefined

इधर छात्र की हत्या को लेकर विपक्ष ने कानून-व्यवस्था पर सरकार को घेरा है। हर्ष राज की हत्या को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दुखद बताया। उन्होंने कहा कि जब से एनडीए की सरकार आई है, लॉ एंड ऑर्डर बद से बदतर होता जा रहा है। इन लोगों का प्रशासन पर कोई कंट्रोल नहीं रह गया है। छात्र के परिवार के प्रति हमारी पूरी संवेदना है। लेकिन दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जल्द से जल्द गिरफ्तारी भी होनी चाहिए।

Published: undefined

तेजस्वी ने कहा कि जितना अपराध बढ़ता है, बीजेपी को अच्छा लगता है। सृजन घोटाले पर कोई कार्रवाई नहीं। बालिका गृह कांड पर कोई कार्रवाई नहीं। हम आंदोलन कर लड़े, तब जाकर कार्रवाई हुई। आप देखिए, हर चीज ठंडे बस्ते में है। यही हत्या अगर आरजेडी की सरकार में हुई होती तो अब तक ये लोग बवाल मचा दिये होते। ये रोड पर लेटकर हाय-हार कर रहे होते। जोर-जोर से चिल्लाकर जंगल राज बोल रहे होते। आज ये लोग कहां हैं।

Published: undefined

इस बीच सोमवार को पटना लॉ कॉलेज में एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या के मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पटना (ईस्ट) के पुलिस अधीक्षक भरत सोनी ने बताया कि छात्र हर्ष की हत्या मामले में पुलिस ने चंदन यादव को गिरफ्तार किया है। वह पटना कॉलेज का छात्र है और उसने ही मामले में लाइनर की भूमिका निभाई थी और साजिश रची थी। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस पूरे मामले के सबूत इकट्ठा करने के लिए टीम को लगाया गया है।

Published: undefined

वहीं छात्र हर्ष राज की हत्या पर मुकेश सहनी ने कहा सरकार को सोचने की जरूरत है। सरकार सिर्फ चुनाव न लड़े वह बिहार को भी देखे। लॉ एंड ऑर्डर को भी देखे। सरकार को इस पर काम करने की जरूरत है। यह दुखद घटना है। बिहार में इस तरह से क्राइम हुआ, इस पर संज्ञान लेना चाहिए। पुलिस प्रशासन ध्यान दे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined