हालात

सीडब्ल्यूसी की बैठक में बोलीं सोनिया, पीएम के भाषण ने दर्शाया, मोदी सरकार की शुरू हो चुकी है उल्टी गिनती

कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शामिल हुए। उन्होंने पीएम मोदी की निरंतर आत्म-प्रशंसा और जुमलेबाजी की संस्कृति को खारिज किया। मनमोहन सिंह ने कहा यह विकास के लिए जरूरी ठोस नीति के विरुद्ध है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक को संबोधित करती हुईं सोनिया गांधी

संसद के एनेक्सी में कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक को संबोधित करते हुए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषण-शैली से उनकी मायूसी जाहिर होती है जो इस बात का सूचक है कि मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। सोनिया गांधी ने देश के गरीबों में भरी निराशा और आशंका के प्रति आगाह भी किया।

Published: 22 Jul 2018, 2:35 PM IST

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट के जरिए कहा, "सोनिया गांधी ने भारत के वंचितों और गरीबों की बढ़ती निराशा और आशंका के प्रति आगाह किया। उन्होंने मोदी की भाषण-शैली का जिक्र किया, जिसमें उनकी मायूसी झलकती है और इससे जाहिर होता है कि मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।"

Published: 22 Jul 2018, 2:35 PM IST

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए। उन्होंने प्रधानमंत्री की निरंतर आत्म-प्रशंसा और जुमलेबाजी की संस्कृति को खारिज किया। मनमोहन सिंह ने कहा, "यह विकास के लिए जरूरी ठोस नीति के विरुद्ध है।" पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के दावे को पूरा करने के लिए कृषि क्षेत्र में 14 फीसदी संवृद्धि दर की दरकार है, जो कहीं दिखती नहीं है।

Published: 22 Jul 2018, 2:35 PM IST

सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह नई कांग्रेस कार्यकारिणी समिति में वरिष्ठ सदस्य हैं। यही समिति इस साल होने वाले राज्यों के विधानसभा चुनावाओं के साथ-साथ 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की कोर टीम का गठन करेगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 22 Jul 2018, 2:35 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Jul 2018, 2:35 PM IST