हालात

यूपीः चुनाव में बेटे की हार पर फिर छलका ओम प्रकाश राजभर का दर्द, कहा- 'छड़ी' के कारण हुई हार

वहीं, योगी सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता अनिल राजभर ने कहा कि घोसी में अरविंद राजभर को जो भी वोट मिले हैं, वे बीजेपी के हैं। एसबीएसपी को न तो घोसी और न ही अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में राजभर वोट मिले। ओम प्रकाश राजभर का बयान उनकी निराशा को दर्शाता है।

यूपीः चुनाव में बेटे की हार पर फिर छलका ओम प्रकाश राजभर का दर्द, कहा- 'छड़ी' के कारण हुई हार
यूपीः चुनाव में बेटे की हार पर फिर छलका ओम प्रकाश राजभर का दर्द, कहा- 'छड़ी' के कारण हुई हार फोटोः सोशल मीडिया

लोकसभा चुनाव में घोसी से बेटे अरविंद राजभर की हार पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का दर्द एक बार फिर छलका है। हाल में बेटे की हार के लिए इशारों-इशारों में योगी और मोदी को जिम्मेदार ठहरा चुके राजभर ने इस बार कहा है कि उनकी पार्टी हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में चुनाव चिन्ह 'छड़ी' के कारण हारी।

Published: undefined

योगी सरकार में मंत्री राजभर ने कहा, "हमारा चुनाव चिन्ह 'छड़ी' ईवीएम में तीसरे नंबर पर था। मूल निवासी समाज पार्टी का चुनाव चिन्ह 'हॉकी स्टिक' था और ईवीएम पर छठे नंबर पर था। हमारे मतदाता 'छड़ी' और 'हॉकी स्टिक' के बीच भ्रमित हो गए, यह दोनों एक जैसे दिखते हैं। यह बताता है कि मूल निवासी समाज पार्टी की उम्मीदवार लीलावती राजभर को 47 हजार से ज्यादा वोट कैसे मिले।"

Published: undefined

ओपी राजभर ने कहा, "मेरी पार्टी अब चुनाव आयोग से संपर्क करेगी और उनसे आग्रह करेगी कि वे उम्मीदवारों को समान दिखने वाले चुनाव चिह्न आवंटित न करे। इससे मतदाताओं के मन में भ्रम पैदा होता है। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर रहा हूं कि क्या वे हमारे चुनाव चिह्न में बदलाव चाहते हैं?"

Published: undefined

इसी बीच, उत्तर प्रदेश के मंत्री और बीजेपी नेता अनिल राजभर ने कहा कि घोसी में अरविंद राजभर को जो भी वोट मिले हैं, वे बीजेपी के हैं। उन्होंने कहा, "एसबीएसपी को न तो घोसी और न ही अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में राजभर वोट मिले। ओम प्रकाश राजभर का बयान उनकी निराशा को दर्शाता है।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined