हालात

चेन्नई में वायुसेना के एयर शो के बाद गर्मी और उमस से दो लोगों की मौत, 35 को अस्पताल में भर्ती कराया गया

पुलिस ने बताया कि घर लौटते समय दो व्यक्ति बीमार हो गए और इनमें से एक की सरकारी अस्पताल में जबकि एक अन्य की अन्ना सलाई में उसकी बाइक के निकट मौत हो गई। उन्होंने बताया कि लगभग 35 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनमें निर्जलीकरण के लक्षण हैं।

चेन्नई में वायुसेना के एयर शो के बाद गर्मी और उमस से दो लोगों की मौत, 35 को अस्पताल में भर्ती कराया गया
चेन्नई में वायुसेना के एयर शो के बाद गर्मी और उमस से दो लोगों की मौत, 35 को अस्पताल में भर्ती कराया गया फोटोः सोशल मीडिया

तमिलनाडु के चेन्नई के मरीना तट पर रविवार को आयोजित भारतीय वायुसेना के ‘एयर शो’ में एकत्र हुए हजारों लोगों को कार्यक्रम के बाद घर लौटने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। पुलिस ने बताया कि इस दौरान दो लोग बीमार हो गए और उनकी मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घर लौटते समय दो व्यक्ति बीमार हो गए और इनमें से एक की सरकारी अस्पताल में जबकि एक अन्य व्यक्ति की अन्ना सलाई में उसकी बाइक के निकट मौत हो गई। उन्होंने बताया कि लगभग 35 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनमें निर्जलीकरण के लक्षण हैं।

Published: undefined

भारतीय वायुसेना के विमानों ने स्थानीय मरीना तट के आसमान में अपनी वायुशक्ति और युद्ध-कौशल का प्रदर्शन करते हुए यहां उपस्थित जनसमुदाय को रोमांच से भर दिया। ये लोग रविवार को उमस के बावजूद हजारों की संख्या में यहां पहुंचे और राफेल समेत भारतीय वायुसेना के विभिन्न लड़ाकू विमानों के रणकौशल का भरपूर आनंद उठाया।

Published: undefined

इस दौरान निकटवर्ती लाइटहाउस मेट्रो स्टेशन और वेलाचेरी में चेन्नई एमआरटीएस रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों लोग एकत्र हो गए और कई लोगों के लिए प्लेटफॉर्म पर खड़ा होना भी मुश्किल हो गया था। इसके बावजूद कई लोगों ने खतरा उठाकर यात्रा की और कई लोगों की ट्रेन छूट गई। ‘एयर शो’ स्थल के नजदीक अन्ना स्क्वायर पर बस स्टॉप पर लोगों की भारी भीड़ एकत्र थी।

Published: undefined

पुलिस ने बताया कि तीन एंबुलेंस भारी भीड़ के कारण यातायात जाम में फंस गई थी और इन्हें निकालने के लिए पुलिस को कदम उठाने पड़े। मरीना से शहर के विभिन्न हिस्सों को जोड़ने वाली मुख्य सड़कों पर यातायात अवरुद्ध हो गया और वाहन एक ही स्थान पर काफी समय तक खड़े रहे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपराह्न एक बजे ‘एयर शो’ खत्म होने के लगभग तीन घंटे बाद मरीना तट के निकट यातायात बहाल किया जा सका।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: उद्धव की शिवसेना ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, आदित्य ठाकरे वर्ली से लड़ेंगे

  • ,
  • बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में हुई 11वीं गिरफ्तारी, सरगना और शूटर के बीच अहम भूमिका निभाने वाला पकड़ा गया

  • ,
  • दुनियाः रूस में पीएम मोदी-जिनपिंग के बीच हुई द्विपक्षीय वार्ता और सूडान में मस्जिद पर हवाई हमले में 31 की मौत

  • ,
  • अभी भारत में ही रहेंगी तसलीमा नसरीन, बोलीं- सुबह गृहमंत्री को ट्वीट किया और शाम को परमिट मिल गया

  • ,
  • महाराष्ट्र: MVA में तय हो गया सीट बंटवारा, तीनों दल 85-85 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, बाकी सीटें सहयोगियों के लिए