हालात

दिल्ली: पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ दर्ज हो देशद्रोह का मामला, कांग्रेस के नेता LG से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस के नेता जासूसी मसले पर मनीष सिसोदिया के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग करेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं। कांग्रेस के नेता जासूसी मसले पर मनीष सिसोदिया के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग करेंगे। इसके लिए दिल्ली कांग्रेस के नेताओं का एक दल आज एलजी से मिलेगा।

इससे पहले दिल्ली कैबिनेट से मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार ने कैबिनेट में नए मंत्रियों को शामिल किए जाने तक उनके विभाग दो कैबिनेट सहयोगियों कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद को सौंपने का फैसला किया है। सिसोदिया जिन 18 विभागों का नेतृत्व कर रहे थे, उनमें वित्त और पीडब्ल्यूडी सहित आठ विभागों की जिम्मेदारी गहलोत को दी गई है, जबकि शिक्षा और स्वास्थ्य सहित शेष दस विभागों की जिम्मेदारी आनंद को सौंपी गई है।

गहलोत और आनंद को नई जिम्मेदारी मिलने से दोनों मंत्रियों के पास अब 14-14 विभाग होंगे। गहलोत पहले से ही छह विभागों को संभाल रहे थे, जिनमें कानून, न्याय और विधायी मामले, परिवहन, प्रशासनिक सुधार, सूचना प्रौद्योगिकी, राजस्व और महिला एवं बाल विकास शामिल हैं। जबकि राजकुमार आनंद चार विभागों- गुरुद्वारा चुनाव, एससी-एसटी, समाज कल्याण और सहकारिता के मंत्री थे। गोपाल राय तीन विभागों - विकास, सामान्य प्रशासन विभाग और पर्यावरण, वन और वन्य जीवन को संभालते हैं। इमरान हुसैन के पास दो विभागों-खाद्य आपूर्ति और चुनाव की जिम्मेदारी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined