हालात

पश्चिम बंगाल के फरक्का में ट्रेन और ट्रक की टक्कर! 15 लोग घायल, बाल-बाल बचे यात्री, एक डिब्बे में लगी आग

टक्कर के कारण ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई थी। मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में 15 लोग घायल हुए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में क्रॉसिंग से गुजर रहे एक ट्रक से टकराने के बाद कोलकाता-राधिकापुर एक्सप्रेस के यात्री बाल-बाल बच गए। रेलवे सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। रविवार देर रात हुई इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन करीब 15 यात्री घायल हो गए।

टक्कर के कारण ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई थी। मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। वरिष्ठ रेलवे और रेलवे सुरक्षा (आरपीएफ) तड़के ही खेल के लिए रवाना हो गए।

Published: undefined

सूत्रों ने बताया कि ट्रेन के लोको-पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर टक्कर से बचने की कोशिश की, लेक‍िन इससे दुर्घटना को पूरी तरह से टाला नहीं जा सका, इससे दुर्घटना की गंभीरता कम हो गई।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, अगर लोको-पायलट सतर्क नहीं होता और इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगाता तो दुर्घटना की गंभीरता और भी ज्यादा हो सकती थी। टक्कर के कारण ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और रेलवे ट्रैक भी। इससे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं कुछ देर के लिए बाधित हो गईं।जहां कुछ ट्रेनों को रद्द करना पड़ा, वहीं अन्य के मार्ग में परिवर्तन किया गया।

Published: undefined

हालांकि, रेलवे सूत्रों ने बताया कि सोमवार सुबह से वहां हालात सामान्य होने लगे हैं और ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। सूत्रों ने कहा कि अप लाइन के माध्यम से सेवाएं फिर से शुरू करने में कुछ और समय लग सकता है। प्रभावित राधिकापुर एक्सप्रेस से यात्रा करने वालों के लिए वैकल्पिक परिवहन व्यवस्था की गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined