हालात

नक्सलियों के थिंक टैंक आनंद उर्फ कटकम सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत, सिर पर था डेढ़ करोड़ रुपये का इनाम

जानकारी के अनुसार, आनंद पिछले काफी समय से कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे। उन्हें बेहतर उपचार नहीं मिला जिसके चलते उनकी मौत हो गई। मौत के बाद नक्सलियों दंडकारण्य के जंगल में ही आनंद का अंतिम संस्कार भी कर दिया। उस पर डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा का इनाम था।

नक्सलियों के थिंक टैंक आनंद उर्फ कटकम सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत
नक्सलियों के थिंक टैंक आनंद उर्फ कटकम सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत फोटोः सोशल मीडिया

नक्सलियों के थिंक टैंक और लगभग डेढ़ करोड़ रुपये के इनामी नक्सली आनंद उर्फ कटकम सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। यह जानकारी नक्सलियों की केंद्रीय कमेटी की ओर से दी गई है। वह पिछले काफी समय से बीमार थे। नक्सली संगठन के सदस्यों ने दंडकारण्य के जंगल में आनंद का अंतिम संस्कार भी कर दिया है।

Published: undefined

मिली जानकारी के अनुसार, नक्सली आनंद उर्फ कटकम सुदर्शन पिछले काफी समय से कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे। उन्हें बेहतर उपचार नहीं मिला जिसके चलते उनकी मौत हो गई। मौत के  बाद नक्सली संगठन के सदस्यों ने दंडकारण्य के जंगल में ही आनंद का अंतिम संस्कार भी कर दिया। आनंज पर डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा का इनाम था।

Published: undefined

नक्सली संगठन की केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता अभय की ओर से जारी किए गए एक बयान में नक्सली आनंद की मौत की पुष्टि की गई है, जिसमें इस बात का उल्लेख किया गया है कि 69 वर्षीय आनंद की 31 मई को मौत हो गई और उसके बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Published: undefined

नक्सलियों की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बेलमपल्ली के मजदूर परिवार में आनंद का जन्म हुआ था और पिछले पांच दशक से वह नक्सली संगठनों में सक्रिय रहे और उन्होंने इस दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, महाराष्ट सहित कई अन्य राज्यों में नक्सली संगठनों की जिम्मेदारी भी संभाली। आनंद को वर्ष 2011 में दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले का मास्टरमाइंड भी माना जाता है जिसमें लगभग 70 जवान शहीद हुए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined