हालात

महाराष्ट्र में बदलाव की जरूरत, महाविकास आघाड़ी मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगाः शरद पवार

शरद पवार ने कहा कि जिस तरह (महाभारत में) अर्जुन का लक्ष्य मछली की आंख थी, उसी तरह हमारी नजरें महाराष्ट्र के चुनावों पर टिकी हैं। पवार ने यह भी कहा कि राज्य में सीट बंटवारे पर बातचीत अभी शुरू नहीं हुई है, लेकिन जल्द शुरू हो जाएगी।

शरद पवार बोले- महाराष्ट्र में बदलाव की जरूरत, महाविकास आघाड़ी मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगा
शरद पवार बोले- महाराष्ट्र में बदलाव की जरूरत, महाविकास आघाड़ी मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगा फोटोः सोशल मीडिया

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी, कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) मिलकर इस साल अक्टूबर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। पवार ने कहा कि राज्य में बदलाव की जरूरत है और इसे पूरा करना विपक्षी गठबंधन की नैतिक जिम्मेदारी है।

Published: undefined

शरद पवार ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में प्रमुख विपक्षी दलों की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वे राज्य के विधानसभा चुनावों में छोटे सहयोगियों के हितों की रक्षा करें, जो 2024 के लोकसभा चुनावों में गठबंधन का हिस्सा थे। राकांपा (शरदचंद्र पवार), कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) विपक्षी महा विकास अघाडी (एमवीए) के घटक हैं। पवार ने कहा कि विपक्ष चुनावों में महाराष्ट्र की जनता के सामने सामूहिक रूप से उतरेंगे।

Published: undefined

शरद पवार ने कहा, "जिस तरह (महाभारत में) अर्जुन का लक्ष्य मछली की आंख थी, उसी तरह हमारी नजरें महाराष्ट्र के चुनावों पर टिकी हैं। कांग्रेस, एनसीपी (शरदचंद्र पवार) और शिवसेना (यूबीटी) मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगी।" पवार ने कहा कि राज्य में सीट बंटवारे पर बातचीत अभी शुरू नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही शुरू हो जाएगी।

Published: undefined

यह पूछे जाने पर कि क्या वह शुक्रवार कोशुरू हुई पवित्र (तीर्थयात्रा) 'पालकी' यात्रा में भाग लेंगे पवार ने कहा, "पालकी बारामती (पुणे जिले में) स्थित मेरे गांव से पंढरपुर तक जाएगी। मैं बारामती में पवित्र 'पालकी' यात्रा का स्वागत करूंगा।" पूज्य संत तुकाराम और ज्ञानेश्वर महाराज के पदचिह्नों को लेकर 'पालकी' यात्रा पिछले दो दिनों में क्रमशः पुणे के देहू और आलंदी से सोलापुर जिले के पंढरपुर के लिए रवाना हुई। पालकी यात्रा 17 जुलाई को आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर पंढरपुर में भगवान विट्ठल के मंदिर पहुंचेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined