हालात

मौसम ने फिर ली करवट, दिल्ली-NCR में बारिश, पहाड़ों में बर्फबारी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है। आईएमडी के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में कई जगहों पर 20 फरवरी को बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

मौसम ने फिर ली करवट।
मौसम ने फिर ली करवट। 

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है। एक तरफ जहां पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है। वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली-एनसीआर में सोमवार देर रात बारिश हुई। बारिश के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला है। बारिश के बाद राजधानी में ठिठूरन बढ़ गई है। दिल्ली-एनसीआर के अलावा, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई है।

आईएमडी के मुताबिक, कुरूक्षेत्र, कैथल, नरवाना, करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, रोहतक, चरखी दादरी (हरियाणा) सहारनपुर, गंगोह (यूपी), पानीपत की कई जगहों और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई। मौमस विभाग द्वारा जारी ताजा अलर्ट के मुताबिक, आज दिन भर बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर बारिश होने की भी संभावना है।

Published: undefined

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है। आईएमडी के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में कई जगहों पर 20 फरवरी को बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। इसके अलावा यूपी में 20 और 21 फरवरी के दौरान आंधी और बिजली कड़कने और तेज रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है।

पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी जारी है। हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है। मौमस विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के चंबा, लाहुल और स्पीति और किन्नौर जिलों में ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। आज बिलासपुर, सोलन, शिमला और सिरमौर जिलों में अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

Published: undefined

वहीं, कश्मीर में भी बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। सोमवार को गुलमर्ग स्कीइंग रिसॉर्ट सहित ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई। आईएमडी द्वारा जारी अलर्ट के अमुसार, अगले 48 घंटे में घाटी में जारी बारिश-बर्फबारी में कमी आने की संभावना नहीं है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined