हालात

बिहार: नवादा में दबंगों का तांडव, जमीन विवाद को लेकर 21 घरों में आगजनी, गांव में तनाव, तेजस्वी बोले- महा जंगलराज

बिहार के नवादा में भूमि विवाद में दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। फिर एक पक्ष ने दुसरे पक्ष के घर को आग के हवाले कर दिया। इस आगजनी में कई घर जलकर राख हो गये।

फोटो: PTI
फोटो: PTI -

बिहार के नवादा जिले में बुधवार शाम जमीन विवाद को लेकर लोगों के एक समूह ने करीब 21 घरों में आग लगा दी। बताया जा रहा है कि ये घर दलितों का था। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना मुफस्सिल थाना अंतर्गत मांझी टोला इलाके में हुई।

Published: undefined

नवादा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनव धीमान ने संवाददाताओं को बताया, “शाम करीब साढ़े सात बजे सूचना मिली कि नवादा के मांझी टोला इलाके में कुछ घरों में आग लगा दी गई है। पुलिस अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों को भी लगाया गया। आग बुझाने में कुछ समय लगा।”

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि शाम करीब सात बजे पुलिस का एक दल आया और घरों में आग लगाना शुरू कर दिया।

Published: undefined

घटनास्थल पहुंचे अधिकारी ने बताया, “प्रारंभिक जांच से पता चला कि घटना के पीछे जमीन विवाद है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। इस सिलसिले में दस लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया गया है।”

पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आगजनी में शामिल लोगों द्वारा हवा में गोलियां भी चलाईं।

अधिकारी ने बताया कि इलाके में प्रयाप्त संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है और अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

Published: undefined

इस घटना को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि महा जंगलराज! महा दानवराज! महा राक्षसराज! नवादा में दलितों के 100 से अधिक घरों में लगायी आग। नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के राज में बिहार में आग ही आग। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेफिक्र, NDA के सहयोगी दल बेख़बर! गरीब जले, मरे-इन्हें क्या? दलितों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं होगा।

Published: undefined

कांग्रेस नेता श्रीनिवास ने कहा कि 1 नही, 2 नही, दलितों के 80 घर दबंगों ने जला दिये, ये नंगा नाच डबल इंजन वाले नवादा बिहार में हुआ।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined