हालात

जम्मू-कश्मीर में तेजी से बढ़ रही आतंकी गतिविधियां, केंद्र सरकार नाकाम, शेख बशीर ने BOP पर झूठ बोलेने का आरोप लगाए

दरअसल, बुधवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने जम्मू-कश्मीर को लेकर कहा कि आर्टिकल-370 के निरस्त होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था में उल्लेखनीय सुधार देखा गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता शेख बशीर ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि साल 2018 में जम्मू कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी की सरकार थी। अचानक बीजेपी ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया। उसके बाद गर्वनर रूल रहा। गवर्नर रूल के बाद प्रेसिडेंट रूल आया। 5 अगस्त 2019 को गवर्नमेंट ऑफ इंडिया ने आर्टिकल-370 को हटा दिया। आर्टिकल-370 जम्मू-कश्मीर के लिए नुकसानदायक था। 5 साल हो गए। उसके बाद इलेक्शन तो हुआ नहीं, लेकिन लोकसभा चुनाव बताते हैं कि बीजेपी का 2014, 2019 की तुलना में ग्राफ घटा है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि आतंकवाद से लड़ते हुए 34 साल हो चुके हैं। पिछले दो-तीन महीने में किसके लिए जम्मू के अंदर आतंकी गतिविधि बढ़ी है। बीजेपी कहती है कि उस समय इतने पत्थरबाज थे, आज इतने पत्थरबाज हैं। मैं मानता हूं कि यह कोई जवाब नहीं है। बात यह होनी चाहिए की आर्टिकल-370 हटाने के बाद जम्मू कश्मीर के बेरोजगार नौजवान, जो मिडिल क्लास हैं, उनकी समस्या को हल करने के लिए कोई फार्मूला क्यों नहीं निकला? बीजेपी को झूठ बोलने पर मेडल मिलना चाहिए।

Published: undefined

दरअसल, बुधवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने जम्मू-कश्मीर को लेकर कहा कि आर्टिकल-370 के निरस्त होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था में उल्लेखनीय सुधार देखा गया है। आर्टिकल-370 के निरस्त होने के बाद जम्मू कश्मीर में संगठित पथराव शून्य है। आर्टिकल-370 को हटाने के बाद जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए संभावनाओं के द्वार खुल चुके हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी या तो जेल जाएंगे या फिर जहन्नुम भेजे जाएंगे। अब आतंकवादी अपने मंसूबों में सफल नहीं होंगे। मोदी सरकार आतंकवाद को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी। जम्मू-कश्मीर में लोग अब शांतिपूर्ण माहौल में रह रहे हैं और उन्हें सुरक्षा की पूरी गारंटी है।

Published: undefined

नित्यानंद राय ने राज्यसभा में बताया कि 2004 से 2014 के बीच जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी, तब जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की 7,217 घटनाएं हुई थी। 2014 में बीजेपी सत्ता में आई और इस साल 21 जुलाई को यह संख्या घटकर 2,259 रह गई। 2004 से 2014 के बीच 2,829 नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों की जान गई। 2014 के बाद से इस संख्या में 67 प्रतिशत की कमी आई है। इसके अलावा आतंकी घटनाओं में भी 69 प्रतिशत की कमी आई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined