हालात

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा: मीरा कुमार ने JDU-BJP को घेरा, पीएम मोदी ने नहीं रखा राज्य के लोगों का ख़याल

मीरा कुमार ने कहा कि इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है कि बीजेपी के साथ होने के बावजूद जेडीयू को अपनी मांग पूरी करवाने के लिए मेहनत करनी पड़ रही है। जैसे ही चुनाव हुआ था, प्रधानमंत्री मोदी को इसकी घोषणा कर देनी चाहिए थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग ने जोर पकड़ा हुआ है। इस बीच कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर जेडीयू और बीजेपी गठबंधन की सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को बिहार के लोगों का ख्याल नहीं है।

Published: undefined

मीरा कुमार ने कहा कि इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है कि बीजेपी के साथ होने के बावजूद जेडीयू को अपनी मांग पूरी करवाने के लिए मेहनत करनी पड़ रही है। जैसे ही चुनाव हुआ था, प्रधानमंत्री मोदी को इसकी घोषणा कर देनी चाहिए थी। अभी तक उन्होंने कुछ नहीं किया है। उन्हें बिहार के लोगों का ख्याल नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि नीतीश कुमार पलटी मारकर बीजेपी के साथ चले गए, लेकिन उन्होंने उनका भी ख्याल नहीं रखा, यह बहुत दुःख की बात है।

Published: undefined

मीरा कुमार ने बिहार में लगातार पुल गिरने की घटनाओं पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ये बहुत बड़े हादसे हैं। इसमें बहुत लोगों की जान भी जा सकती थी, लेकिन संयोग से ऐसा कुछ नहीं हुआ। इन हादसों की जांच होनी चाहिए। एक के बाद एक पुल गिर रहे हैं। चाहे बिहार सरकार की बात हो या फिर केंद्र सरकार की, वे बिहार को ध्वस्त करने का काम कर रही हैं।

कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाने की मांग पर भी बात की। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाने को लेकर लंबे समय से प्रयास चल रहा है। वह इस बात का प्रयास कर रही हैं कि जनसंख्या नियंत्रण के बारे में लोगों को समझाया जाए और उन्हें इस बारे में जागरूक किया जाए।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार की पार्टी की ओर से कई बार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग उठाई गई है। हालांकि, केंद्र की ओर से इसे लेकर कोई भी बयान नहीं दिया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined