हालात

मणिपुर के मोरेह में उग्रवादियों के हमले में 5 पुलिस कमांडो और 1 BSF जवान घायल

पुलिस कमांडो और बीएसएफ जवान जब संयुक्त रूप से उग्रवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी उन्होंने अत्याधुनिक हथियारों से सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

टेंग्नौपाल जिले के सीमावर्ती मोरेह में मंगलवार को संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के हमले में मणिपुर पुलिस के पांच कमांडो और एक बीएसएफ जवान घायल हो गए।

इंफाल में पुलिस अधिकारियों ने कहा, ''संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने पुलिस कमांडो और सीमा सुरक्षा कर्मियों को ले जा रहे वाहनों को निशाना बनाया। इस हमले में पांच पुलिस कमांडो और एक बीएसएफ राइफलमैन घायल हो गए। उन पर तब हमला किया गया जब वह म्यांमार के करीब सीमावर्ती शहर मोरेह के रास्ते में थे।''

Published: undefined

पुलिस कमांडो और बीएसएफ जवान जब संयुक्त रूप से उग्रवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी उन्होंने अत्याधुनिक हथियारों से सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। सभी घायल सुरक्षाकर्मियों को बेहतर इलाज के लिए हवाई मार्ग से इंफाल ले जाया गया।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने हमले की निंदा की है। सीएम ने उन अस्पतालों का भी दौरा किया जहां घायल सुरक्षाकर्मियों का इलाज चल रहा है। मंगलवार की इस घटना के साथ ही शनिवार से उसी टेंग्नौपाल जिले में चरमपंथी हमलों की अलग-अलग घटनाओं में 11 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

Published: undefined

सोमवार शाम को एक अलग घटना में थौबल जिले के लिलोंग चिंगजाओ में हथियारों से लैस हमलावरों ने चार लोगों की हत्या कर दी थी और 14 अन्य घायल हो गए थे।

पुलिस की वर्दी पहने हथियारबंद हमलावर चार वाहनों में आए थे। उन्होंने लोगों से जबरन पैसे वसूलने को लेकर झगड़े के बाद अत्याधुनिक हथियारों से फायरिंग की थी। अभी तक हत्यारों की पहचान नहीं हो पाई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined