हालात

सिद्धारमैया ने वक्फ विधेयक पर केंद्र को घेरा, कहा- BJP ही नहीं, NDA सरकार भी अल्पसंख्यकों के खिलाफ

केंद्र ने आज लोकसभा में वक्फ बोर्डों को नियंत्रित करने वाले कानून में संशोधन का विधेयक पेश किया और फिर इसे संसद की संयुक्त समिति के पास भेजने का प्रस्ताव रखा। विपक्ष ने विधेयक का पुरजोर विरोध किया और कहा कि यह संविधान, संघवाद और अल्पसंख्यकों पर हमला है।

सिद्धारमैया ने वक्फ विधेयक पर केंद्र को घेरा, कहा- BJP ही नहीं, NDA सरकार भी अल्पसंख्यकों के खिलाफ
सिद्धारमैया ने वक्फ विधेयक पर केंद्र को घेरा, कहा- BJP ही नहीं, NDA सरकार भी अल्पसंख्यकों के खिलाफ फोटोः IANS

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गुरुवार को केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा में पेश वक्फ संशोधन बिल पर सवाल उठाए। उन्होंने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के फैसले को अल्पसंख्यक विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ही नहीं, एनडीए सरकार भी अल्पसंख्यकों के खिलाफ है।

Published: undefined

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, “इस फैसले से पता चलता है कि बीजेपी सरकार अल्पसंख्यकों के खिलाफ है। वे पूरी तरह से उनके खिलाफ काम कर रहे हैं। देश में एनडीए सरकार का राज है। जो अल्पसंख्यकों के खिलाफ है। वे धर्मनिरपेक्ष नहीं हैं और उनका ये फैसला सामाजिक न्याय के खिलाफ है। हम देश के लोगों को बता रहे हैं कि वे सांप्रदायिक, जातिवादी हैं। इसलिए वे ऐसा कर रहे हैं।”

Published: undefined

वहीं, डीएमके सांसद कनिमोझी ने भी कह कि, "यह अनुच्छेद 30 का सीधा उल्लंघन है जो अल्पसंख्यकों को अपने संस्थानों का प्रबंधन करने से संबंधित है। यह विधेयक एक विशेष धार्मिक समूह को टारगेट करता है...।" कांग्रेस सहित विपक्ष के कई अन्य दलों ने इस संशोधन बिल के विरोध में नोटिस दिया है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित कई अन्य विरोधी दलों के सांसद लोकसभा में इसका विरोध कर रहे हैं।

Published: undefined

बता दें कि केंद्र सरकार ने लोकसभा में गुरुवार को वक्फ बोर्ड कानून में संशोधन से जुड़े दोनों विधेयकों को पेश किया है। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने लोकसभा में वक्फ बोर्डों को नियंत्रित करने वाले कानून में संशोधन से संबंधित विधेयक पेश किया और फिर इसे संसद की संयुक्त समिति के पास भेजने का प्रस्ताव दिया। इस बिल को सदन में पेश किये जाने पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्षी सदस्यों ने विधेयक का पुरजोर विरोध किया और कहा कि यह संविधान, संघवाद और अल्पसंख्यकों पर हमला है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined