हालात

मोदी सरकार से शिवसेना (यूबीटी) नेता का सवाल, 'इंसानों को नौकरियां दी या भूतों को'

शिवसेना उद्धव गुट के नेता आनंद दुबे ने कहा कि इससे पहले गुजरात से भी इसी तरह की तस्वीरें सामने आई थी। दस पदों के लिए करीब 1800 से ज्यादा बेरोजगार युवा पहुंचे थे और भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी। इसी तरह की तस्वीरें अब मुंबई से सामने आई हैं।

शिवसेना यूबीटी नेता आनंद दुबे
शिवसेना यूबीटी नेता आनंद दुबे ians2

एयर इंडिया की ओर से एयरपोर्ट लोडर के पद पर निकाली गई भर्ती के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर भगदड़ जैसी स्थिति देखने को मिली थी। जानकारी के अनुसार 600 पदों के लिए 25 हजार से ज्यादा आवेदक पहुंचे थे। इस पूरे मामले पर शिवसेना (उद्धव गुट) ने सरकार पर निशाना साधा है।

Published: undefined

शिवसेना उद्धव गुट के नेता आनंद दुबे ने कहा कि इससे पहले गुजरात से भी इसी तरह की तस्वीरें सामने आई थी। दस पदों के लिए करीब 1800 से ज्यादा बेरोजगार युवा पहुंचे थे और भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी। इसी तरह की तस्वीरें अब मुंबई से सामने आई हैं। मुंबई में एयर इंडिया के छह सौ पदों के लिए करीब 25 हजार से ज्यादा बेरोजगार नौजवान पहुंचे थे। इसका मतलब साफ है कि हमारे देश में नौकरियां नहीं है। लेकिन, पीएम मोदी कहते हैं कि पिछले चार साल के दौरान हमने आठ करोड़ से ज्यादा लोगों को नौकरियां दी है, वो नौकरियां कहां गई?

Published: undefined

उन्होंने पीएम मोदी से सवाल करते हुए कहा कि आपने इंसानों को नौकरियां दी हैं या भूतों को? या तो आप मानिये कि हमारे देश में नौकरियां नहीं है, आप केवल जुमलेबाजी करते हैं। या फिर आप यह मानिये कि नौकरी के लिए लाइन में खड़े ये नौजवान हमारे देश के हैं ही नहीं, ये विदेश से आए हैं। दोनों में से एक चीज तो आपको माननी ही पड़ेगी।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश के नौजवान दिन-रात पढ़ाई करते हैं, परीक्षा की तैयारी करते हैं और पेपर लीक हो जाती हैं। युवाओं से उनका हक छीन लिया जाता है, देश में नौकरियां नहीं हैं और आप कहते हैं कि हम 2047 तक विकसित भारत बनाएंगे। क्या आप इसी तरह का विकसित भारत बनाना चाहते हैं?

Published: undefined

वहीं, आदित्य ठाकरे ने कहा कि हमारे देश में रोजगार की दुखद स्थिति है। 600 नौकरियों के लिए 25,000 नौकरी चाहने वाले सामने आए। बीजेपी ने हमारे देश के युवाओं को बर्बाद कर दिया है। बीजेपी की नीति हमारे युवाओं को रोजगार से दूर रखना और उन्हें विभाजनकारी गतिविधियों में लगाना है।

Published: undefined

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined