हालात

8 राज्यों में जारी रहेगी भीषण गर्मी, लू का अलर्ट जारी, जानें दिल्ली-यूपी, बिहार समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

दिल्लीवासियों को भी भीषण गर्मी से फिलहाल राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। आईएमडी के मुताबिक, अगले 6 दिनों तक राजधानी में लू चलेगी। गुरुवार से सोमवार तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

भीषण गर्मी और लू की मार जारी।
भीषण गर्मी और लू की मार जारी। फोटोः GettyImages

देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी और लू की मार जारी है। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल इससे राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। आईएमडी के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में लू की मार जारी रहने की संभावना है।

वहीं, दिल्लीवासियों को भी भीषण गर्मी से फिलहाल राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। आईएमडी के मुताबिक, अगले 6 दिनों तक राजधानी में लू चलेगी। गुरुवार से सोमवार तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी में आज अधिकतम पारा 46.75 डिग्री तो न्यूनतम 36.62 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। गुरुवार से लगातार 5 दिनों तक लू चलेगी। पिछले कई दिनों से दिल्लीवासी लू चलने से परेशान हैं।

Published: undefined

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 27 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है। इसे पहले दिल्ली में प्री मानसून की हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक, अगले 3 से 4 दिनों तक उप-हिमालय पश्चिम बंगाल, सिक्किम के कुछ जगहों, असम और मेघालय में भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, नगालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ जगहों पर गुरुवार (13 जून, 2024) को भारी बारिश की संभावना है।

Published: undefined

वहीं, कर्नाटक, केरल और तेलंगाना में आज भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। दक्षिण-पश्चिम मानसून उत्तर अरब सागर के कुछ स्थानों, मध्य महाराष्ट्र के और ज्यादातर जगहों और गुजरात के दक्षिण हिस्से तक पहुंच गया है।

आईएमडी द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, अगले दो दिनों में दक्षिण-पश्चिम मानसून तेलंगाना और महाराष्ट्र के और ज्यादातर जिलों को कवर करेगा। इस साल देश में औसत से ज्यादा मॉनसून की बारिश होने की संभावना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined