हालात

नहीं रहे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, 93 साल की उम्र में निधन

अखिलेश यादव ने लिखा, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, कई बार के सांसद जनाब शफीकुर्रहमान बर्क साहब का इंतकाल, अत्यंत दु:खद। उनकी आत्मा को शांति दे भगवान।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन।
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन। 

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि मुरादाबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। इसी महीने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके निधन से समाजवार्दी पार्टी में शोक की लहर है। पार्टी ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें उम्मीदवार भी घोषित किया था।

Published: 27 Feb 2024, 10:41 AM IST

उत्तर प्रदेश के संभल में शफीकुर्रहमान बर्क का जन्म 11 जुलाई 1930 को हुआ था। राजनीति में उनका लंबा इतिहास रहा है। वह समाजवादी पार्टी से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। वह चार बार विधायक और पांच बार सांसद रहे। 1996 में पहली बार वह समाजवादी पार्टी की टिकट पर लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद संसद पहुंचे थे। साल 2014 में उन्होंने बीएसपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव के मैदन में उतरे थे और जीत हासिल की थी।

Published: 27 Feb 2024, 10:41 AM IST

समवाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शफीकुर्रहमान बर्क के निधन पर शोक जताया है। अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, "समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, कई बार के सांसद जनाब शफीकुर्रहमान बर्क साहब का इंतकाल, अत्यंत दु:खद। उनकी आत्मा को शांति दे भगवान। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दु:ख सहने का संबल प्राप्त हो। भावभीनी श्रद्धांजलि!"

Published: 27 Feb 2024, 10:41 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Feb 2024, 10:41 AM IST