हालात

हरियाणा के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की दिल्ली में बैठक, टिकट बंटवारे में जिताऊ और वफादार लोगों को मिलेगी तवज्जो

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदय भान, प्रभारी दीपक बाबरिया, पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य नेता मौजूद थे।

हरियाणा के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की दिल्ली में बैठक, जिताऊ और वफादार लोगों को तवज्जो देने का फैसला
हरियाणा के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की दिल्ली में बैठक, जिताऊ और वफादार लोगों को तवज्जो देने का फैसला फोटोः वीडियोग्रैब

हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस की हरियाणा इकाई के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को दिल्ली में अहम बैठक की जिसमें इस बात पर जोर दिया कि टिकट बंटवारे में उन लोगों को तवज्जो मिलेगी जिनके जीतने की संभावना अधिक है और जो पार्टी के प्रति वफादार हैं।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में संभावित उम्मीदवारों और तैयारियों को लेकर मंथन किया गया। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदय भान, प्रभारी दीपक बाबरिया, चौधरी बीरेंद्र सिंह, पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य नेता मौजूद थे।

Published: undefined

बैठक के बाद पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘हमारे नेता राहुल गांधी जी का स्पष्ट निर्देश है कि जो लोग वफादार, टिकाऊ और जिताऊ हैं, उन्हें टिकट में महत्व मिलना चाहिए। हमारे प्रभारी ने बैठक में इसी बात पर जोर दिया।’’ उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिन के भीतर उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी।

Published: undefined

हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीट के लिए एक अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना चार अक्टूबर को होगी। हरियाणा में वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार है। इसका कार्यकाल तीन नवंबर को पूरा हो रहा है। प्रदेश में कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल है। पिछले विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में भाजपा ने जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ मिलकर गठबंधन की सरकार बनाई थी।

Published: undefined

हालांकि लोकसभा चुनाव में सीट साझेदारी को लेकर असहमति के बाद यह गठबंधन टूट गया था। बाद में भाजपा ने निर्दलीय विधायकों के समर्थन के दम पर अपनी सरकार बचा ली।कुछ महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में हरियाणा की 10 लोकसभा सीट में से बीजेपी को पांच और कांग्रेस को पांच सीट हासिल हुई थीं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined