हालात

तिरुपति लड्डू मामले की जांच के लिए SC ने स्वतंत्र SIT का किया गठन, जांच टीम में CBI के 2 अधिकारी होंगे शामिल

मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम नहीं चाहते कि यह राजनीतिक नाटक बने। हम अदालत को राजनीतिक युद्धक्षेत्र के रूप में इस्तेमाल नहीं होने देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

तिरुपति लड्डू मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। सुनवाई के बाद अदालत ने मामले की जांच के लिए स्वतंत्र एसआईटी का गठन कर दिया। इस मामले की जांच करने वाली एसआईटी की टीम में सीबीआई के दो अधिकारी शामिल होंगे।

वकील सत्यम सिंह ने कोर्ट के फैसले की जानकारी देते हुए मीडिया को बताया, "सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई के 2, राज्य पुलिस के 2 और खाद्य सुरक्षा प्राधिकरण के 1 व्यक्ति की स्वतंत्र एसआईटी गठित करने का आदेश दिया है और सुप्रीम कोर्ट ने यह टिप्पणी करते हुए याचिका का निपटारा कर दिया है कि अगर कोई बात हो तो आप जांच लंबित रहने के दौरान फिर से कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं।"

Published: undefined

मामले की सुनवाई को दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत को सुझाव दिया कि एसआईटी जांच की निगरानी केंद्र सरकार के किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा की जाए। वहीं अदालत ने कहा कि हम नहीं चाहते कि यह राजनीतिक नाटक बने। हम अदालत को राजनीतिक युद्धक्षेत्र के रूप में इस्तेमाल नहीं होने देंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined