हालात

रतन टाटा की 10,000 करोड़ की वसीयत पर नया खुलासा, जानें किसे क्या मिला?

रतन टाटा ने अपनी संपत्ति अपने फाउंडेशन, भाई जिमी टाटा, सौतेली बहनें शिरीन और डीना जीजीभॉय, घरेलू कर्मचारियों और अन्य लोगों को भी दान कर दिया है। वहीं वसीयत में उन्होंने अपने जर्मन शेफर्ड डॉग टीटो की 'असीमित' देखभाल सुनिश्चित करने के प्रावधान किए हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

कई सालों तक टाटा ग्रुप का नेतृत्व करने वाले रतन टाटा का बीते दिनों निधन हो गया। वह अपने पीछे करीब 10,000 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए हैं। अब उनकी वसीयत  से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है। रतन टाटा ने अपनी संपत्ति अपने फाउंडेशन, भाई जिमी टाटा, सौतेली बहनें शिरीन और डीना जीजीभॉय, घरेलू कर्मचारियों और अन्य लोगों को भी दान कर दिया है। वहीं वसीयत में उन्होंने अपने जर्मन शेफर्ड डॉग टीटो की 'असीमित' देखभाल सुनिश्चित करने के प्रावधान किए हैं।

Published: undefined

TOI की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रतन टाटा ने अपनी वसीयत में कहा है कि उनके पालतू डॉग टिटो की असीमित देखभाल उनके लंबे समय के रसोइए राजन शॉ करेंगे। वसीयत में उनके बटलर सुब्बैया के लिए भी कुछ धन छोड़ा गया है।

वही वसीयत में रतन टाटा के एग्जीक्यूटिव एसिसटेंट शांतनु नायडू का नाम भी है। रतन टाटा ने नायडू के वेंचर गुडफेलो में अपनी हिस्सेदारी छोड़ दी है। साथ ही उन्होंने नायडू के विदेश में शिक्षा के लिए लिए गए व्यक्तिगत ऋण को भी माफ कर दिया है।

Published: undefined

रतन टाटा की संपत्तियों में अलीबाग में 2,000 वर्ग फुट का समुद्र तट बंगला, मुंबई में जुहू तारा रोड पर 2 मंजिला घर, 350 करोड़ रुपये से अधिक की एफडी और 165 अरब डॉलर के टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस में 0.83% हिस्सेदारी शामिल है, जिसे रतन टाटा एंडोमेंट फाउंडेशन (आरटीईएफ) को ट्रांसफर किया जाएगा।

Published: undefined

इसके अलावा उनके कई अवॉर्ड और सम्मान टाटा सेंट्रल आर्काइव्स को दान कर दिए जाएंगे ताकि उनकी विरासत को भविष्य की पीढ़ियों के लिए सुरक्षित रखी जा सकेगी। 

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined