हालात

TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी को रेप की धमकी, राज्य बाल अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

टीएमसी सांसद साकेत गोखले ने इसके पीछे बीजेपी का हाथ होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक भीड़ हमारे राष्ट्रीय जनरल सेक्रेटरी की नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार करने के लिए "इनाम" की पेशकश कर रही है। क्या ये लोग प्रदर्शनकारी हैं?

TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी को रेप की धमकी, राज्य बाल अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी को रेप की धमकी, राज्य बाल अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान फोटोः सोशल मीडिया

कोलकाता के अस्पताल में एक डॉक्टर की रेप के बाद हत्या पर मचे बवाल के बीच तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी को रेप की धमकी मिली है। इस मामले में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी का रेप करने वाले को 10 करोड़ के इनाम की घोषणा कर रहा है।

Published: undefined

मामले के सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस वीडियो का स्वतः संज्ञान लिया है। आयोग ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा, "पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो का स्वतः संज्ञान लिया है, जिसमें आरजी कर मेडिकल हॉस्पिटल रेप केस मामले के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एक व्यक्ति ने घोषणा की कि जो कोई अभिषेक बनर्जी की नाबालिग बेटी का बलात्कार करेगा, उसे 10 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा। अन्य लोग इस बात की हौसला अफजाई भी करते हैं।"

Published: undefined

आयोग ने प्रेस रिलीज में आगे कहा, "आयोग ने इस तरह के बयान की कड़ी निंदा की है और पुलिस तथा न्यायिक कार्रवाई की मांग की है। यह बयान पोस्को, जेजे एक्ट और यूएनसीआरसी के तहत कानून का उल्लंघन है और अगर दोषियों के खिलाफ सख्त कदम नहीं उठाया गया तो यह समाज को एक गलत संदेश भेज सकता है। इस तरह की बातें न केवल संबंधित नाबालिग लड़की, बल्कि सभी नाबालिग लड़कियों को खतरे में डाल सकती हैं। आयोग ने पुलिस से अपील की है कि दोषियों को गिरफ्तार किया जाए और नाबालिग लड़की को उचित सुरक्षा प्रदान की जाए।"

Published: undefined

अभिषेक बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी के भतीजे हैं और पार्टी में उनका कद नंबर दो के नेता के तौर पर आंका जाता है। इस मामले पर तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट किया, "हमारे साथ पहले भी गंदी राजनीतिक चालों के साथ लड़ाई हो चुकी है, लेकिन आज हदें पार हो गईं। बच्चों को धमकाना बंद करो। हमारे राष्ट्रीय महासचिव की बेटी को दी गई धमकी जैसे घिनौने काम की निंदा करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। इसको तुरंत रोका जाए।"

Published: undefined

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता साकेत गोखले ने 'एक्स' पर पोस्ट में इसके पीछे बीजेपी का हाथ होने का आरोप लगाया। उन्होंने पोस्ट में लिखा, "बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक भीड़ हमारे राष्ट्रीय जनरल सेक्रेटरी की नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार करने के लिए "इनाम" की पेशकश कर रही है।" क्या ये लोग प्रदर्शनकारी हैं? अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी की नाबालिग बेटी से बलात्कार की धमकी? हमारे समाज को कम से कम थोड़ा सुरक्षित करने के लिए इन राक्षसों का उन्मूलन किया जाना चाहिए।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined