हालात

राजकुमार राव लोगों को मतदान के लिए करेंगे प्रोत्साहित, चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय आइकन बनाने का फैसला लिया

अभिनेता राज कुमार राव आगामी चुनावों में एक प्रमुख चेहरा होंगे। चुनाव आयोग ने बुधवार को ऐलान किया कि वह आगामी चुनावों के लिए अभिनेता राज कुमार राव को अपना राष्ट्रीय आइकन नियुक्त कर रहा है। आयोग ने क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी राष्ट्रीय आइकन नियुक्त किया है।

राज कुमार राव लोगों को मतदान के लिए करेंगे प्रोत्साहित
राज कुमार राव लोगों को मतदान के लिए करेंगे प्रोत्साहित फोटोः सोशल मीडिया

बॉलीवुड अभिनेता राज कुमार राव देश में आगामी चुनावों में एक प्रमुख चेहरा होंगे। भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह आगामी चुनावों के लिए अभिनेता राज कुमार राव को अपना राष्ट्रीय आइकन नियुक्त करेंगे। चुनाव आयोग ने कहा कि इसके लिए एक औपचारिक समारोह गुरुवार को होगा। 

Published: undefined

भारत का चुनाव आयोग चुनावी प्रक्रिया में मतदाताओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए राष्ट्रीय आइकन की नियुक्ति करता है। इससे पहले 3 सितंबर को चुनाव आयोग ने महान क्रिकेटर और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर को भी अपना राष्ट्रीय आइकन नियुक्त किया था।

Published: undefined

सितंबर में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त अरुण चंद्र पांडे और अरुण गोयल की उपस्थिति में एक समारोह में सचिन तेंदुलकर के साथ तीन साल के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे। तीन साल के समझौते के तहत तेंदुलकर मतदाता जागरूकता फैलाएंगे। आयोग यह कवायद मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कर रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined