हालात

देश के कई राज्यों में बारिश ने मचाई तबाही, पहाड़ों पर भूस्खलन, मैदान में बाढ़, दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में बीते कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने 14 अगस्त से 16 अगस्त तक बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान मध्यम से तेज बारिश का अनुमान है। उसके बाद बारिश कुछ हल्की होगी।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

देश के कई राज्यों में बारिश ने तबाही मचा रखी है। उत्तराखंड से लेकर राजस्थान, तमिलनाडु, केरल और पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश का कहर जारी है। हिमाचल में जगह-जगह भूस्खलन से राष्ट्रीय राजमार्ग समेत 213 रास्तों पर वाहनों की आवाजाही बंद है और उत्तराखंड में भी पहाड़ टूटकर सड़कों पर गिरे हैं और यातायात बाधित हुआ है। दिल्ली-एनसीआर में बीते कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने 14 अगस्त से 16 अगस्त तक बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान मध्यम से तेज बारिश का अनुमान है। उसके बाद बारिश कुछ हल्की होगी।

Published: undefined

इस बीच मौसम विभाग ने कहा कि अगले सात दिन तक बारिश की होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, बीते 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश हुई है। राजस्थान में तो पिछले तीन दिनों से अत्यधिक वर्षा हो रही है और कम से कम 22 लोगों की जान जा चुकी है।

वहीं हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, गुजरात क्षेत्र, पश्चिमी राजस्थान, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के साथ ही पश्चिमी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल के गंगा के किनारे वाले इलाकों में भी विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश हुई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined