हालात

पश्चिम बंगाल ट्रेन हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आया रिएक्शन, हादसे को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, बचाव अभियान जारी

दुर्घटना के तुरंत बाद ही रेल मंत्री ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण हादसा एनएफआर जोन में हुआ। बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है।

फोटो: PTI
फोटो: PTI 

पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी के कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराने के बाद राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सोमवार को पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गए।

पश्चिम बंगाल के रंगापानी स्टेशन के पास हुई इस ट्रेन दुर्घटना में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और लगभग 30 अन्य घायल हो गए हैं।

Published: undefined

दुर्घटना के तुरंत बाद ही रेल मंत्री ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण हादसा एनएफआर जोन में हुआ। बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। रेलवे, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) समन्वय के साथ काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।" रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है।

Published: undefined

उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, "उत्तर सीमांत जोन में एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हुआ है। रेलवे, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा मोचन दल (एसडीआरएफ) के समन्वित प्रयासों से तेजी से बचाव कार्य चल रहा है। घायलों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined