हालात

हाथ में संविधान की प्रति लेकर राहुल गांधी ने ली शपथ, ‘जय हिंद, जय संविधान’ का लगाया नारा

शपथ के लिए जब राहुल गांधी का नाम पुकारा गया तो कांग्रेस के सदस्य अपने स्थान पर खड़े हो गए और ‘जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो’ के नारे लगाने लगे। उनके शपथ लेने के बाद भी कांग्रेस सदस्यों ने ‘जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो’ के नारे लगाए।

हाथ में संविधान की प्रति लेकर राहुल गांधी ने ली शपथ, ‘जय हिंद, जय संविधान’ का लगाया नारा
हाथ में संविधान की प्रति लेकर राहुल गांधी ने ली शपथ, ‘जय हिंद, जय संविधान’ का लगाया नारा फोटोः वीडियोग्रैब

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने हाथ में संविधान की प्रति लेकर लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लिया। राहुल गांधी ने अंग्रेजी भाषा में शपथ लिया और शपथ के बाद उन्होंने ‘जय हिंद, जय संविधान’ का नारा भी लगाया। उनके शपथ लेने के बाद कांग्रेस सदस्यों ने ‘जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो’ के नारे लगाए।

Published: undefined

इससे पहले शपथ के लिए जब राहुल गांधी का नाम पुकारा गया तो कांग्रेस के सदस्य अपने स्थान पर खड़े हो गए और ‘जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो’ के नारे लगाने लगे। उनके शपथ लेने के बाद भी कांग्रेस सदस्यों ने ‘जोड़ो जोड़ो, भारत जोड़ो’ के नारे लगाए।

Published: undefined

राहुल गांधी इस बार लोकसभा चुनाव में केरल के वायनाड और उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं। हालांकि, सदन के पहले दिन उन्होंने वायनाड से बतौर सांसद इस्तीफा दे दिया। इस प्रकार वह लोकसभा में रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Published: undefined

इससे पहले राहुल गांधी लोकसभा में केरल के वायनाड और उत्तर प्रदेश के अमेठी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। राहुल गांधी ने वर्ष 2022 में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और इस साल की शुरुआत में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ निकाली थी। इस दौरान उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक और पूरब से पश्चिम तक देश जोड़ने के नारे के साथ लगभग पूरे भारत की यात्रा की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined