हालात

कर्नाटक में बोले राहुल गांधी, 70 सालों से त्याग करने वालों का बीजेपी कर रही है अपमान  

कर्नाटक में राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जब पीएम मोदी कहते हैं कि 70 सालों में देश में कुछ नहीं हुआ तो इसका मतलब देश के लोगों का अपमान करते हैं। 

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 

कर्नाटक में जल्द होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य के दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “पिछले 70 साल में कर्नाटक के किसानों, छोटे दुकानदारों, छोटे उद्योगपतियों ने इस देश के विकास के लिए अपना जीवन दिया है। मोदी जी को उनका अपमान करने का कोई हक नहीं है।”

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, “जब मोदी जी कहते हैं कि 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ तो, वो आपके दादा-दादी, माता-पिता का अपमान करते हैं। क्योंकि इस देश के विकास में आपके माता-पिता का खून-पसीना लगा है।”

Published: undefined

उन्होंने कहा, “केंद्र की मोदी सरकार ने 15 अमीर उद्योपतियों के 2.5 लाख करोड़ रुपए का लोन माफ किया, लेकिन जब उन्हें किसानों का लोन माफ करने को कहते हैं तो वो नहीं करते हैं।” राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने किसानों के 8000 करोड़ रुपए के कर्ज को माफ किया।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि देश की प्रगति में महिला, युवा और किसानों की वजह से है। जिन्होंने 70 सालों में कड़ी मेहनत की है।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, “एक तरफ कांग्रेस पार्टी है जो महापुरुषों के दिखाए रास्ते पर चलती है। क्रोध नहीं फैलाते है लेकिन बीजपे वाले हमेशा नफरत की बात करते है।”

Published: undefined

सिद्धारमैया सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि सभी एक बराबर लेकर चले हैं। प्रत्येक व्यक्ति को 7 किलो चावल देने का कार्य किया। कोई भेदभाव नहीं किया गया, चाहे परिवार में कितने भी सदस्य हों।

Published: undefined

इस दौरान राहुल गांधी ने कर्नाटक के तटीय इलाके का भ्रमण करेंगे. इससे पहले वो हैदराबाद से कर्नाटक, मुंबई से कर्नाटक वाले हिस्से में गए थे. राहुल उड्डपी के बाद यहां से वो मंगलुरु जाएंगे. यहां मंदिर, चर्च और मस्जिद का भी दौरा करेंगे.

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined