हालात

‘ईवीएम पर देश को नहीं विश्वास’: दस्तावेज़ पेश कर चुनाव आयोग से शक दूर करने की मांग करेंगे विपक्षी दल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ईवीएम से छेड़छाड़ के मुद्दे पर कहा कि सोमवार को शाम 5:30 बजे सभी विपक्षी दल के नेता चुनाव आयोग के दफ्तर जाएंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पर बेरोजगारी और नोटबंदी जैसे मुद्दों पर सर्जिकल स्ट्राइक होगी, क्योंकि अगले चुनाव इन्हीं मुद्दों पर लड़े जाने हैं।

फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
फोटो: @INCIndia 

ईवीएम के मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों ने आज दिल्ली के कॉन्सटीट्यूशन क्लब में बैठक की। विपक्ष की साझा बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “सोमवार को ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर चुनाव आयोग से सभी विपक्षी दल मुलाकत करेंगे।” उन्होंने आगे कहा, “देश का ईवीएम में विश्वास नहीं है, हमारी इसको लेकर शंकाएं हैं और इन सब चीजों को लेकर हम सब सोमवार शाम साढ़े पांच बजे चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे। लोगों के दिमाग में ईवीएम को लेकर शक है। हमें उनका भ्रम दूर करना चाहिए। हम लोगों ने ईवीएम को लेकर दस्तावेज तैयार किया है।”

Published: undefined

इस दौरान बजट को लेकर सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि “आप 15 लोगों का 3.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर सकते हैं, लेकिन किसानों को प्रतिदिन केवल 17 रुपये दे रहे हैं। यह किसानों का अपमान नहीं तो क्या है। इस बार का चुनाव किसानों, बेरोजगारी और संस्थानों पर हमलों को ध्यान में रखते हुए लड़ा जाएगा।” उन्होंने आगे कहा कि यह राफेल के मुद्दे पर भी होगा।

Published: undefined

बीजेपी के कई नेताओं ने बजट को विपक्ष पर सर्जिकल स्ट्राइक बताया था। इस सवाल पर जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, “अगले कुछ महीनों में नरेंद्र मोदी सरकार पर सर्जिकल स्ट्राइक होने वाली है।”

Published: undefined

बता दें कि इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा एनसीपी के मुखिया शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला, समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव, बीएसपी के सतीश चंद्र मिश्रा, द्रमुक से कनिमोझी, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओ ब्रायन, सीपीआई से डी राजा, आरजेडी से मनोज झा और आम आदमी पार्टी से संजय सिंह मौजूद थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined