हालात

एग्जिट पोल के आंकड़ों को राहुल गांधी ने किया खारिज, कहा- ये मोदी मीडिया पोल, हम 295 सीट जीतेंगे

राहुल गांधी ने कहा कि यह एग्जिट पोल नहीं है। इसका नाम 'मोदी मीडिया पोल' है, मोदी जी का पोल है, उनका फैंटेसी पोल है। लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को कितनी सीटें मिलेगी, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि आपने सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना है, हम 295 सीट जीतेंगे।

एग्जिट पोल को राहुल गांधी ने किया खारिज, कहा- ये मोदी मीडिया पोल, हम 295 सीट जीतेंगे
एग्जिट पोल को राहुल गांधी ने किया खारिज, कहा- ये मोदी मीडिया पोल, हम 295 सीट जीतेंगे फोटोः सोशल मीडिया

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले कई न्यूज एजेंसियों के आए एग्जिट पोल के आंकड़ों को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खारिज कर दिया है। उन्होंने इसे मोदी मीडियो पोल बताया है। उन्होंने दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला के गाने का जिक्र करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन को 295 सीटें मिलने जा रही हैं।

Published: undefined

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ''यह एग्जिट पोल नहीं है। इसका नाम 'मोदी मीडिया पोल' है, मोदी जी का पोल है, उनका फैंटेसी पोल है।'' लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को कितनी सीटें मिलेगी, इस सवाल पर उन्होंने कहा, ''आपने सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना है, हम 295 सीट जीतेंगे।''

Published: undefined

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 1 जून को इंडिया गठबंधन के सहयोगियों की बैठक के बाद दावा किया कि उनके गठबंधन को लोकसभा चुनाव में 295 से ज्यादा सीटें मिलने जा रही हैं। शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के घर पर करीब ढाई घंटे तक इंडिया गठबंधन की बैठक हुई। खड़गे ने कहा कि गठबंधन के कार्यकर्ताओं को चुनाव और मतदान से जुड़े मुद्दों पर सतर्कता रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Published: undefined

बता दें कि देशभर में लोकसभा की 543 सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया शनिवार शाम सातवें और आखिरी चरण के साथ समाप्त हो गई। इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में कराए गए। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी और आखिरी चरण के लिए एक जून को वोट डाले गए। चुनाव खत्म होते ही कई एजेंसियों के एग्जिट पोल आने शूरू हो गए। अधिकांश एग्जिट पोल में दावा किया गया है कि बीजेपी अपने दम पर अकेले सरकार बना सकती है। हालांकि, विपक्षी पार्टियां एग्जिट पोल को नकार रही हैं और इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का दावा कर रही हैं। इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एग्जिट पोल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined