हालात

राहुल गांधी दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरों से मिले, साथ बैठकर जानी उनकी समस्याएं

कांग्रेस ने इस मुलाकात की तस्वीरें शेयर कर कहा कि राहुल गांधी ने दिल्ली के जीटीबी नगर में श्रमिकों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। ये मेहनती मजदूर हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। इनके जीवन को सरल और भविष्य को सुरक्षित करना हमारी जिम्मेदारी है।

राहुल गांधी दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरों से मिले, साथ बैठकर जानी समस्याएं (फोटोः @INCIndia)
राहुल गांधी दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरों से मिले, साथ बैठकर जानी समस्याएं (फोटोः @INCIndia) फोटोः @INCIndia

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को अचानक दिल्ली के जीटीबी नगर पहुंचकर दिहाड़ी मजदूरों और श्रमिकों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने जमीन पर मजदूरो के साथ बैठकर उनकी समस्याओं को सुना और समाधान का आश्वासन दिया। इस मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में राहुल के आसपास काफी लोग जमीन पर बैठे दिख रहे हैं और उनसे अपनी समस्याएं बता रहे हैं। राहुल मजदूरों के बीच में बैठे दिखाई दे रहे हैं।

Published: undefined

कांग्रेस ने इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। कांग्रेस ने कहा कि नेता विपक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के जीटीबी नगर में श्रमिकों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। कांग्रेस ने कहा कि ये मेहनती मजदूर हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। इनके जीवन को सरल और भविष्य को सुरक्षित करना हमारी जिम्मेदारी है।

Published: undefined

मिली जानकारी के अनुसार, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी गुरुवार को दिल्ली के जीटीबी नगर पहुंचे और उन्होंने वहां काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों और श्रमिकों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उनकी दिक्केतें पूछीं। उनसे पूछा कि वे क्या काम करते हैं, मैटेरियल कहां से लाते हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने श्रमिकों के साथ उनके काम में हाथ भी बंटाया। वे सीमेंट का गारा बनाते और जोड़ाई करते दिखे।

Published: undefined

इसके बाद वे किंग्सवे कैंप के लेबर चौक गए। जहां उन्होंने श्रमिकों के साथ बैठकर उनसे चर्चा की और उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। इस मुलाकात का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें राहुल गांधी श्रमिकों और मजदूरों के बीच बैठे नजर आ रहे हैं। उन्होंने काफी देर तक मजदूरों से चर्चा की। वीडियो में राहुल गांधी के आसपास काफी लोग जमा नजर आ रहे हैं। राहुल मजदूरों के बीच में बैठे दिखाई दे रहे हैं और उनसे सवाल-जवाब कर रहे हैं।

Published: undefined

इससे पहले भी राहुल गांधी कई बार मजदूरों, कामगारों, किसानों के बीच जा चुके हैं। कुछ महीने पहले राहुल गांधी दिल्ली के एक गैरेज में पहुंचे थे और वहां मैकेनिकों के साथ काम भी किया था। उसी दौरान राहुल गांधी ने लकड़ी का काम करने वाले श्रमिकों से भी मुलाकात की थी। इस बीच खबर है कि राहुल गांधी हाथरस भगदड़ हादसे के पीड़ितों से मिलने जाएंगे। वह वहां प्रभावित लोगों से बातचीत भी करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined