हालात

गिरफ्तार पहलवान सुशील कुमार की परेशानी बढ़ी, रेलवे कर सकता है नौकरी पर कार्रवाई

पहलवान सुशील कुमार भारतीय रेलवे में कार्यरत हैं और छत्रसाल स्टेडियम में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) के तौर पर तैनात थे, जहां अभ्यास करने वाले एक पहलवान सागर धनखड़ की 4 मई को एक विवाद के बाद हत्या करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा रविवार की सुबह राजधानी दिल्ली से गिरफ्तार किए गए दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के लिए मुसीबत और भी बढ़ गई है, क्योंकि भारतीय रेलवे में उनकी नौकरी भी अब अधर में लटक गई है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि दिल्ली सरकार से पत्र मिलने के बाद हम नियमानुसार कार्रवाई करेंगे।

Published: undefined

2008 बीजिंग ओलंपिक में कांस्य और 2012 लंदन ओलंपिक में 66 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार भारतीय रेलवे में कार्यरत हैं और छत्रसाल स्टेडियम में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) के तौर पर तैनात थे, जहां अभ्यास करने वाले एक पहलवान की हत्या के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है। सुशील कुमार को उनके सहयोगी अजय कुमार के साथ रविवार सुबह गिरफ्तार किया गया, जो चार मई को छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद के बाद पहलवान सागर धनखड़ की मौत के बाद से 18 दिनों से फरार चल रहे थे। धनखड़ ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

Published: undefined

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, सुशील कुमार को पकड़ने के लिए पुलिस पूरा जो लगा रही थी और इन 18 दिनों के दौरान सुशील ने पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा की यात्रा की थी। आखिरकार रविवार सुबह दिल्ली के मुंडका इलाके से उसे गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह कुछ नकदी लेने आया था और राष्ट्रीय स्तर के एक खिलाड़ी से स्कूटी भी ली थी। दिल्ली पुलिस ने कुमार पर एक लाख रुपये और उसके सहयोगी अजय पर 50,000 रुपये के इनाम की भी घोषणा की थी।

Published: undefined

स्पेशल सेल के अधिकारियों के मुताबिक, सुशील कुमार ने शहर में कुश्ती जगत के पहलवानों को डराने के लिए मोबाइल फोन पर धनखड़ की पिटाई की रिकॉर्डिंग भी करवाई थी। कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने छह दिन की हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने अदालत को बताया कि कुमार ने अपने दोस्त प्रिंस से धनखड़ की पिटाई का वीडियो बनाने को कहा था। पुलिस ने अदालत को सूचित किया कि वह दिल्ली में कुश्ती समुदाय में डर पैदा करना चाहता था।

Published: undefined

बता दें कि 4 मई को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो समूह आपस में भिड़ गए थे, जिसमें घायल होने से 23 वर्षीय सागर धनखड़ की मौत हो गई। इस मामले में दिल्ली की अदालत ने सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) भी जारी किया था। दिल्ली पुलिस ने कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। मामले में कुमार ने 18 मई को नई दिल्ली की रोहिणी अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी दी थी, लेकिन अदालत ने उसे खारिज कर दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined