हालात

दिल्ली-देहरादून में बड़ी संख्या में पेड़ काटे जाने पर प्रियंका गांधी ने जताई चिंता, कहा- ऐसा न हो कि आगे चलकर...

दिल्ली और देहरादून में बड़ी संख्या में पेड़ काटे जाने पर प्रियंका गांधी ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि कहीं ऐसा न हो कि आगे चलकर हमें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़े।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर लिखा, "दिल्ली के रिज क्षेत्र में गैरकानूनी तरीके से 1100 पेड़ काट दिए गए। सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि "अगर अधिकारी अपने संवैधानिक दायित्यों का पालन नहीं कर रहे हैं तो अदालत को स्पष्ट संकेत देना होगा कि पर्यावरण को इस तरह से नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता है।"

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि दूसरी तरफ, देहरादून में बड़ी संख्या में काटे जा रहे पेड़ों को बचाने के लिए जनता को सड़क पर उतरना पड़ा। खबरों के मुताबिक, विकास कार्यों के लिए हजारों पेड़ काटे जा रहे हैं। हमारी विकास की जरूरतों के बीच यह बहुत जरूरी है कि जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग पर्यावरण के प्रति संवेदनशील हों। कहीं ऐसा न हो कि आगे चलकर हमें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़े।

Published: undefined

इससे पहले प्रियंका गांधी ने 21 जून को कहा था, ‘‘कई राज्यों में बड़ी संख्या में पेड़ काटे जाने संबंधी खबरें देखीं। दूसरी तरफ, गर्मी से पूरे देश में मौतें हो रही हैं। बढ़ता तापमान नये रिकॉर्ड बना रहा है। इस बार अप्रैल का महीना जलवायु के इतिहास में सबसे गर्म अप्रैल के रूप में दर्ज हुआ है।’’ प्रियंका गांधी ने कहा था कि विकास कार्य जरूरी हैं, लेकिन हमें ज्यादा से ज्यादा पर्यावरण को सुरक्षित रखने की जरूरत है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined