हालात

दो देशों की लड़ाई रुकवाने वाले पीएम मोदी देश में पेपर लीक को रोक नहीं पा रहे, या रोकना नहीं चाहते: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी ने यूक्रेन और रूस के बीच की लड़ाई रुकवा दी थी, इजरायल और गाजा के बीच भी लड़ाई मोदी ने रुकवा दी थी। लेकिन किसी ना किसी कारण हिंदुस्तान में पेपर लीक को मोदी नहीं रोक पाए, या रोकना नहीं चाह रहे हैं।

फोटो:  विपिन
फोटो: विपिन 

 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूजीसी-नेट और नीट-यूजी की परीक्षाओं में कथित पेपर लीक के मुद्दे को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या तो पेपर लीक को रोक नहीं पा रहे या फिर इसे रोकना नहीं चाहते हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह दावा भी किया कि शिक्षण संस्थाओं पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसके मातृत्व संगठन से जुड़े लोगों ने कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा कि जब तक इस स्थिति को बदला नहीं जाएगा तब तक पेपर लीक होना बंद नहीं होंगे।

Published: undefined

राहुल गांधी ने कहा कि विपक्षी दल संसद के आगामी सत्र में पेपर लीक के मुद्दे को उठाएंगे।

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हम मणिपुर से महाराष्ट्र गए थे, इस दौरान हजारों युवाओं ने पेपर लीक का मुद्दा उठाया था। आप सब को मालूम है NEET-UGC NET के पेपर लीक हुए हैं और कैंसिल भी हुए हैं।

Published: undefined

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी ने यूक्रेन और रूस के बीच की लड़ाई रुकवा दी थी, इजरायल और गाजा के बीच भी लड़ाई मोदी ने रुकवा दी थी। लेकिन किसी ना किसी कारण हिंदुस्तान में पेपर लीक को मोदी नहीं रोक पाए, या रोकना नहीं चाह रहे हैं। नुकसान छात्रों का होता है, इन पेपर के लिए देश के छात्र हैं वो महीनों सालों काम करते हैं, ये आपका भविष्य है और आपके भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। मध्यप्रदेश में व्यापम हुआ और अब उस व्यापम को नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पूरे देश में फैलाने की कोशिश कर रही है।

Published: undefined

ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि हमारे सभी संस्थानों पर कब्ज़ा कर लिया गया है। हमारे कुलपतियों को योग्यता के आधार पर नहीं रखा जाता है। बल्कि इसलिए क्योंकि वे एक खास संगठन से जुड़े होते हैं। और इस संगठन और भाजपा ने हमारी शिक्षा प्रणाली में घुसपैठ की है और इसे नष्ट कर दिया है। नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी करके अर्थव्यवस्था के साथ जो किया, वही अब शिक्षा प्रणाली के साथ भी किया है। ऐसा होने और आपको परेशान होने का कारण यह है कि एक स्वतंत्र, निष्पक्ष शिक्षा प्रणाली को नष्ट कर दिया गया है।

Published: undefined

राहुल गांधी ने कहा कि पेपर लीक से देश के छात्रों को चोट लगी है। जांच जारी है, लेकिन कोई ना कोई तो इस पेपर लीक के लिए जिम्मेदार है वो पकड़े जाने चाहिए औऱ उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि हम पेपर लीक का मुद्दा संसद में उठाएंगे

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined