हालात

संबित पात्रा को पार्टी से बाहर निकालें PM मोदी, भगवान जगन्नाथ के भक्तों से खुद मांगें माफी : पवन खेड़ा

संबित पात्रा के भगवान जगन्नाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त बताने वाले बयान पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने उन पर हमला बोला है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव के बीच ओडिशा के पुरी से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संबित पात्रा के एक बयान को लेकर सियासी घमासान मच गया है। दरअसल, संबित पात्रा के भगवान जगन्नाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त बताने वाले बयान पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने उन पर हमला बोला है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से संबित पात्रा को पार्टी से बाहर निकालने और भगवान जगन्नाथ के भक्तों से खुद माफी मांगने की मांग की।

Published: undefined

पवन खेड़ा ने मंगलवार को कहा कि पीएम मोदी हिम्मत दिखाएं और भगवान जगन्नाथ के भक्तों की आस्था का सम्मान करते हुए संबित पात्रा को पार्टी से बाहर निकालें। भगवान जगन्नाथ के करोड़ों भक्त हैं। अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया सब जगह हैं, मैं जहां जाता हूं जय जगन्नाथ की बात सुनता हूं। इसलिए, पीएम मोदी को 24 घंटे के अंदर उनके भक्तों से माफी मांग लेनी चाहिए। यह हम सबके लिए और सृष्टि के लिए अच्छा होगा।

Published: undefined

इसके अलावा कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''अगर संबित पात्रा कांग्रेस पार्टी में होते तो यूं भगवान जगन्नाथ के करोड़ों भक्तों की आस्था से खिलवाड़ करने पर तुरंत पार्टी से बाहर निकाल दिए जाते। प्रधानमंत्री मोदी, हिम्मत दिखाइए, संबित पात्रा को पार्टी से बाहर निकालिए और देश-विदेश में सृष्टि के रचयिता भगवान जगन्नाथ के करोड़ों भक्तों से स्वयं माफी मांगिए।"

Published: undefined

बता दें कि सोशल मीडिया पर संबित पात्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह रोड शो के दौरान मीडिया से बात करते हुए भगवान जगन्नाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त बता रहे हैं। हालांकि, विवाद बढ़ने पर संबित पात्रा ने माफी मांगते हुए कहा कि उनकी जुबान फिसल गई थी। वह पीएम मोदी को भगवान जगन्नाथ का भक्त कहना चाह रहे थे।

संबित पात्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "आज महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी को लेकर मुझसे जो भूल हुई है, उस विषय को लेकर मेरा अंतर्मन अत्यंत पीड़ित है।मैं महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के चरणों में शीश झुकाकर क्षमा याचना करता हूं। अपने इस भूल सुधार और पश्चाताप के लिए अगले 3 दिन मैं उपवास पर रहूंगा।" दूसरी तरफ संबित पात्रा के बयान पर सियासी बवाल जारी है। इससे पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी संबित पात्रा के बयान की आलोचना की थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined