हालात

Paris Olympics: महावीर फोगाट बोले- विनेश के पक्ष में फैसला आने की उम्मीद, देश को सिल्वर मेडल मिलेगा

महावीर फोगाट ने कहा, "आज विनेश की अपील पर फैसला आना है, जिसका इंतजार 140 करोड़ भारतवासी कर रहे हैं। यह फैसला कल आना था। अब इसके लिए शुक्रवार को समय दिया गया है। मुझे पूरी उम्मीद है फैसला विनेश के पक्ष में आएगा

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

ओलंपिक में फाइनल मुकाबले से पहले अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ भारतीय रेसलर विनेश फोगाट ने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) में अपील की है। अपील पर फैसला शुक्रवार को आना है। विनेश फोगाट के ताऊ महावीर फोगाट को उम्मीद है कि यह फैसला भारत के पक्ष में आएगा और देश को एक सिल्वर मेडल मिलेगा।

महावीर फोगाट ने कहा, "आज विनेश की अपील पर फैसला आना है, जिसका इंतजार 140 करोड़ भारतवासी कर रहे हैं। यह फैसला कल आना था। अब इसके लिए शुक्रवार को समय दिया गया है। मुझे पूरी उम्मीद है फैसला विनेश के पक्ष में आएगा और देश में खुशी का माहौल बनेगा। हम सिल्वर मेडल की डिमांड कर रहे हैं। उम्मीद है कि लोगों की दुआ भगवान तक पहुंचेगी और देश को एक सिल्वर मेडल मिलेगा।"

Published: undefined

पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में महिला कुश्ती 50 किग्रा प्रतियोगिता में रजत पदक से सम्मानित होने की पहलवान विनेश फोगाट की अपील का प्रतिनिधित्व प्रसिद्ध वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे और विदुषपत सिंघानिया कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) के समक्ष दोपहर 2 बजे (स्थानीय समयानुसार) करेंगे।

प्रतियोगिता के दूसरे दिन निर्धारित 50 किग्रा से 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण प्रतियोगिता से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ विनेश की अपील में सहायता कर रहा है। यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार यदि कोई पहलवान प्रतियोगिता के किसी भी दिन निर्धारित वजन सीमा के अंदर नहीं रहता है, तो उसका परिणाम रद्द कर दिया जाएगा।

आईओए अध्यक्ष पीटी उषा और भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख संजय सिंह ने बुधवार को यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) के अध्यक्ष नेनाद लालोविक से विनेश के पहले दिन के नतीजों को रद्द नहीं करने का अनुरोध किया था। विनेश ने अपने बाउट के दिन तीन मैच जीते थे, जिसमें उन्होंने पहले ही बाउट में जापान की गत चैंपियन युई सुसाकी पर शानदार जीत दर्ज की थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined