हालात

विपक्षी सांसदों ने वक्फ बिल पर JPC बैठक का बहिष्कार किया, नियमों के अनुसार काम नहीं करने का आरोप लगाया

विपक्षी सदस्यों ने आगे की रणनीति तय करने के लिए बाद में अलग से एक बैठक की, जिसमें से कुछ ने इस प्रकरण पर लोकसभा अध्यक्ष से संपर्क करने का सुझाव दिया। हालांकि, विरोध के बावजूद बीजेपी के सांसद जगदंबिका पाल की अध्यक्षता वाली समिति ने अपनी कार्यवाही जारी रखी।

विपक्षी सांसदों ने वक्फ बिल पर JPC बैठक का बहिष्कार किया, नियमों के अनुसार काम नहीं करने का आरोप लगाया
विपक्षी सांसदों ने वक्फ बिल पर JPC बैठक का बहिष्कार किया, नियमों के अनुसार काम नहीं करने का आरोप लगाया फोटोः वीडियोग्रैब

विपक्षी दलों के सभी सांसदों ने वक्फ (संशोधन) विधेयक पर विचार कर रही संसदीय समिति की बैठक का सोमवार को बहिष्कार कर दिया। विपक्षी सांसदों ने आरोप लगाया कि समिति नियम-कानून के अनुसार काम नहीं कर रही है और मनमाने ढंग से जेपीसी की कार्रवाई संचालित कर रही है।

Published: undefined

कांग्रेस के गौरव गोगोई और इमरान मसूद, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के ए राजा, शिवसेना (यूबीटी) के अरविंद सावंत, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के असदुद्दीन ओवैसी, समाजवादी पार्टी के मोहिबुल्लाह और आम आदमी पार्टी के संजय सिंह जैसे विपक्षी सांसद बैठक से बाहर निकल गए और इसकी कार्यवाही को लेकर अपनी चिंताएं व्यक्त कीं।

Published: undefined

शिवसेना (यूबीटी) के सांसद अरविंद सावंत ने संवाददाताओं से कहा कि विधेयक पर गौर कर रही संसद की संयुक्त समिति नियमों के मुताबिक काम नहीं कर रही है। उन्होंने और कुछ अन्य सांसदों ने आरोप लगाया कि समिति के समक्ष उपस्थित एक व्यक्ति को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे वरिष्ठ विपक्षी सदस्यों के खिलाफ व्यक्तिगत आरोप लगाने की अनुमति दी गई।

Published: undefined

विपक्षी सदस्यों ने आगे की रणनीति तय करने के लिए बाद में अलग से एक बैठक की, जिसमें से कुछ ने इस प्रकरण पर लोकसभा अध्यक्ष से संपर्क करने का सुझाव दिया। हालांकि, विपक्षी सांसदों के विरोध के बावजूद बीजेपी के सांसद जगदंबिका पाल की अध्यक्षता वाली समिति ने अपनी कार्यवाही जारी रखी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined