हालात

पश्चिम बंगाल में अवैध पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से एक की मौत, कई घायल, स्थानीय लोगों ने पुलिस पर लगाए आरोप

स्थानीय लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि वे काफी समय से अवैध पटाखा फैक्ट्री की शिकायत कर रहे थे और उनकी शिकायतों को स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने नजरअंदाज कर दिया। उन्होंने दावा किया कि आसपास के क्षेत्र में इसी तरह के अवैध कारखाने हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में मंगलवार को एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह फैक्ट्री इंग्लिश बाजार नगर पालिका के राठबाड़ी इलाके में स्थित है। इलाके के स्थानीय लोगों ने कहा कि आग आसपास की दुकानों में भी फैल गई, इससे तीन अन्य लोग घायल हो गए।

संकरा रास्ता और इलाके में भीड़ होने के कारण दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Published: undefined

स्थानीय लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि वे काफी समय से अवैध पटाखा फैक्ट्री की शिकायत कर रहे थे और उनकी शिकायतों को स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने नजरअंदाज कर दिया।
उन्होंने दावा किया कि आसपास के क्षेत्र में इसी तरह के अवैध कारखाने हैं।

पश्चिम बंगाल में सात दिनों में इस तरह की यह तीसरी घटना है। 16 मई को पूर्वी मिदनापुर जिले के एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए एक बड़े विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई थी।
21 मई को दक्षिण 24 परगना जिले के महेशतला में एक अवैध पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट में एक नाबालिग लड़की सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined