हालात

J&K Election Result: जम्मू-कश्मीर के सीएम होंगे उमर अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला ने किया ऐलान

उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर की दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ा था। इन दो सीटों के नाम बडगाम और गांदरबल है। दोनों ही सीटों से उमर ने जीत दर्ज की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री होंगे। फारूक अब्दुल्ला ने इसका ऐलान किया है। फारूक ने कहा है कि पावर शेयरिंग कोई मुद्दा नहीं है। हम जम्मू-कश्मीर के लोगों के आभारी हैं।' फारूक ने आगे कहा कि लोगों ने अपना जनादेश दिया है, उन्होंने साबित कर दिया है कि वे 5 अगस्त को लिए गए फैसले को स्वीकार नहीं करते हैं। बता दें कि 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटा दिया था। इसके साथ ही लद्दाख को केंद्र शासित राज्य से अलग कर दिया गया था।

Published: undefined

बता दें कि उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर की दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ा था। इन दो सीटों के नाम बडगाम और गांदरबल है। दोनों ही सीटों से उमर ने जीत दर्ज की है। बडगाम में उमर अब्दुल्ला को 36010 वोट मिले। पीडीपी उम्मीदवार आगा सैयद मुंतजिर 17527 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। वहीं, उमर की दूसरी सीट यानी गांदरबल की बात करें तो यहां उमर को 18193 वोट मिले और उन्होंने जीत हासिल की। वहीं, 12745 वोटों के साथ पीडीपी के बशीर अहमद मीर दूसरे नंबर पर रहे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined