हालात

जम्मू-कश्मीर: उमर अब्दुल्ला आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, खड़गे-राहुल भी होंगे समारोह में शामिल

उमर अब्दुल्ला के शपथ समारोह में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल होंगे।

फाइल फोटो
फाइल फोटो 

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद हुए पहले विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन की जीत के बाद उमर अब्दुल्ला केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं। उन्हें जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज (बुधवार को) दिन में साढ़े 11 बजे शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। उमर के साथ कुछ मंत्रियों को भी को भी शपथ दिलाई जाएगी।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने ‘‘खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका कल शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे।’’ उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों के मुख्यमंत्री और प्रतिनिधि भी इस समारोह में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि नयी सरकार में कांग्रेस विधायकों के लिए मंत्री पद पर निर्णय पार्टी आलाकमान द्वारा लिया जाएगा। कांग्रेस ने मंगलवार को गुलाम अहमद मीर को जम्मू-कश्मीर में अपने विधायक दल का नेता नियुक्त किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined