हालात

ओडिशा के मंत्री नब दास का अस्पताल में निधन, पुलिसकर्मी ने मारी थी गोली, नवीन पटनायक ने जताया शोक

आज एक चौंकाने वाली घटना में एक पुलिस अधिकारी ने झारसुगुड़ा जिले में ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नाबा किशोर दास को गोली मारी दी थी। घटना रविवार को झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर के गांधी चौक के पास उस समय हुई, जब दास एक उद्घाटन समारोह में भाग लेने जा रहे थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा दास ने भुवनेश्वर के अस्पताल में दम तोड़ दिया है। उन्हें आज झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर में एक कार्यक्रम के दौरान एक पुलिसकर्मी ने गोली मार दी थी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनके निधन पर सीएम नवीन पटनायक ने गहरा शोक जताया है।

ओडिशा सीएम ऑफिस ने कहा कि सीएम नवीन पटनायक ने मंत्री नब दास की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर गहरा सदमा और दुख व्यक्त किया है. वह सरकार और पार्टी दोनों के लिए एक संपत्ति थे। उनका निधन ओडिशा राज्य के लिए एक बड़ी क्षति है। वहीं सीएम पटनायक ने इस घटना में पहले सीआईडी-सीबी जांच के आदेश दे दिए हैं, जिसके बाद एजेंसी ने जांच अपने हाथ में ले लिया है।

Published: undefined

बता दें कि रविवार को एक चौंकाने वाली घटना में एक पुलिस अधिकारी ने झारसुगुड़ा जिले में ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नाबा किशोर दास को गोली मारी दी थी। घटना रविवार को झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर के गांधी चौक के पास उस समय हुई, जब दास एक उद्घाटन समारोह में भाग लेने जा रहे थे।

Published: undefined

हमले में गंभीर रूप से घायल मंत्री को आननफानन में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाद के लिए उन्हें हवाई मार्ग से भुवनेश्वर ले जाया था, जहां सीएम नवीन पटनयाक ने भी अस्पताल पहुंचकर उनका हाल जाना। सीएम पटनायक ने नबा दास के परिवार से भी मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया।

Published: undefined

वहीं घटना को लेकर ब्रजराजनगर उप मंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) गुप्तेश्वर भोई ने कहा कि पुलिस के एएसआई गोपाल दास ने मंत्री पर अचानक अपने रिवाल्वर से गोली चला दी। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। एसडीपीओ ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। वहीं सीएम के आदेश के बाद सीआईडी-क्राइम ब्रांच की सात सदस्यीय टीम ने मामले की जांच को अपने हाथों में ले लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined