हालात

महादलित के नाम पर नीतीश सीएम बने और अब उन्हीं का घर जलाया जा रहा: अखिलेश सिंह

अखिलेश सिंह ने कहा कि यह सब खोखला नारा देने वाले लोग हैं। जिस जगह पर आगजनी की गई, वहां से महज एक किलोमीटर पर एसपी का घर है। उन्होंने कहा कि अगर इनका घर जल्द से जल्द बनाकर नहीं दिया जाता है, तो कांग्रेस सभी दलितों के घर अपने खर्चे पर बनाएगी।

महादलित के नाम पर नीतीश सीएम बने और अब उन्हीं का घर जलाया जा रहा: अखिलेश सिंह
महादलित के नाम पर नीतीश सीएम बने और अब उन्हीं का घर जलाया जा रहा: अखिलेश सिंह फाइल फोटो- सोशल मीडिया

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने मंगलवार को नवादा में दलित बस्ती में हुई आगजनी की घटना पर सीएम नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि महादलित के नाम पर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं और अब महादलितों का ही घर जलाया जा रहा है।

अखिलेश प्रसाद सिंह हल्लाबोल आंदोलन के मुखिया अनुपम के कांग्रेस में शामिल होने पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के खिलाफ अनुपम, आंदोलन करते रहते हैं। नीट पेपर लीक मामले से लेकर कई अन्य मुद्दों पर इन्होंने आंदोलन किया है। युवा बिरादरी इनसे जुड़ी हुई है, युवा बिरादरी उनकी तरफ देख रही है। निश्चित रूप से इससे बिहार में फायदा होगा।

Published: undefined

नवादा घटना को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह सब खोखला नारा देने वाले लोग हैं। महादलित के नाम पर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं और महादलित का घर जलाया जाता है। जिस जगह पर आगजनी की गई, वहां से महज एक किलोमीटर की दूरी पर एसपी का घर है, उसके बाद भी इस तरह की घटना हुई।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सरकार से कहा है कि अगर इनका घर जल्द से जल्द बनाकर नहीं दिया जाता है, तो कांग्रेस सभी दलितों के घर अपने खर्चे पर बनाएगी। हमने इस आगजनी से प्रभावित लोगों के भोजन और रहने का इंतजाम किया है। उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा, अब सरकार जल्द से जल्द उनका घर बनवाए, नहीं तो कांग्रेस अपने खर्चे से इनका घर बनवाएगी।

Published: undefined

बता दें कि नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देदौर कृष्णा नगर टोले में 18 सितंबर को 100 से अधिक घरों को आग के हवाले कर दिया गया था। इन घरों में ज्यादातर महादलित रहते थे। ग्रामीणों के मुताबिक अचानक हुई घटना की वजह से लोग कुछ समझ नहीं पाए। दनादन गोलियों की आवाज सुनकर बस्ती में अफरा तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे, फिर आगजनी की घटना हुई। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined