हालात

'पेपर लीक-CBI पर हमला आपकी सरकार में और जंगलराज किसी और का?', CBI टीम पर हुए हमले पर तेजस्वी का मोदी सरकार पर निशाना

तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी, आपके पावन सानिध्य में बिहार में व्याप्त जंगलराज का नजारा देखिए। नवादा में UGC-NET पेपर धांधली की जांच करने पहुंची CBI की टीम पर हमला हुा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

यूजीसी-नेट पेपर लीक मामले की जांच के लिए दिल्ली से बिहार के नवादा पहुंची सीबीआई की टीम पर हुए हमले पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “प्रधानमंत्री जी, आपके पावन सानिध्य में बिहार में  व्याप्त जंगलराज का नजारा देखिए। नवादा में UGC-NET पेपर धांधली की जांच करने पहुंची CBI की टीम पर हमला! पेपर लीक आपकी सरकार में, CBI पर हमला आपकी सरकार में। और जंगलराज किसी और का?”

Published: undefined

रविवार को रजौली के कसियाडीह गांव के लोगों ने सीबीआई की टीम पर हमला कर दिया था। लोगों ने सीबीआई टीम से मारपीट के साथ गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की। सीबीआई की जांच टीम में स्थानीय पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल समेत सीबीआई के चार अधिकारी शामिल थे। अधिकारियों के साथ मारपीट की सूचना रजौली पुलिस को दी गई। घटना की सूचना मिलने के बाद थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राजेश कुमार पुलिसकर्मियों के साथ कसियाडीह गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

सीबीआई टीम पर हमले के बाद बीजेपी और उसके नेता मौन हैं। इस घटना पर बीजेपी नेता कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं। इससे पहले जब पश्चिम बंगाल में केंद्रीय टीम पर हमला हुआ था तो बीजेपी के नेताओं ने खूब हंगामा किया था। यहां तक कि राज्य की ममता सरकार को बर्खास्त तक करने की मांग कर डाली थी, लेकिन बिहार में चूंकि बीजेपी-जेडीयू की सरकार है तो कोई नहीं बोल रहा है।

Published: undefined

नवादा के एसपी अंबरीश राहुल ने बताया कि, यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम नवादा पहुंची थी। टीम के अधिकारियों ने जांच के दौरान दो मोबाइल फोन को जब्त किया। इस बीच ग्रामीणों ने टीम के साथ मारपीट की। इस मामले में महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

बता दें नीट पेपर लीक मामले की जांच में अब तक बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र, झारखंड और उत्तर प्रदेश जैसे पांच राज्यों का कनेक्शन सामने आया है। इस मामले में बिहार की आर्थिक अपराध शाखा एक्शन में है। एनटीए के महानिदेशक सुबोध कुमार सिंह को पद से हटा दिया गया है। शिक्षा मंत्रालय ने इस मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दी है। साथ ही परीक्षा में सुधार के लिए इसरो के पूर्व प्रमुख के. राधाकृष्णन की अध्यक्षता में सात सदस्यीय समिति का गठन भी किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined